उत्तरप्रदेश

मेरठ: जहां मोदी की रैली, वहां आज परीक्षा, थर्माकोल लगाकर कॉलेज को बनाया साउंड प्रूफ

 
मेरठ 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मेरठ में चुनावी बिगुल फूंकेंगे. यहां के सिवाया में प्रधानमंत्री चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. जिस ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली है वहां से सटे भगवती कालेज में सैकड़ों परीक्षार्थी आज सीसीएस विवि की परीक्षा देंगे. परीक्षार्थियों को किसी तरह की दिक्कत ना हो इसके लिए कॉलेज के कमरों को साउंड प्रूफ बनाया गया है. बताया जा रहा है कि खिड़कियों को बाहर की तरफ से प्लाई बोर्ड से बंद किया गया है. जबकि अंदर से थर्माकॉल की शीट लगाई गई है. इसके अलावा रैली के दौरान शोर ना हो इसके लिए चार-चार पर्दे भी खिड़कियों पर लगाए गए हैं.

इसके अलावा रोशनदान, गैलरी, स्टाफ रूम, एचओडी रूम को भी साउंड प्रूफ बना दिया गया है. परीक्षार्थियों को किसी तरह की दिक्कत ना हो इसके लिए खुद रैली ग्राउंड का माइक चालू कराकर अधिकारियों ने टेस्टिंग भी की है. इस बारे में भगवती कॉलेज के निदेशक दीपक पिपलानी का कहना है कि रैली के वक्त किसी तरह की छात्रों को परेशानी ना हो इसके लिए कॉलेज के कमरों को साउंड प्रूफ बना दिया गया है. बीजेपी नेता और प्रशासन की ओर से भी स्कूल को साउंड प्रूफ बनाने में मदद की गई.

साउंड प्रूफ कमरे रहेंगे बेअसर…
जानकारों का कहना है कि प्रधानमंत्री की रैली के दौरान हाई पावर साउंड स्पीकर और माइक लगाए जा रहे हैं. जो रैली के दौरान काफी जोरदार आवाज करेंगे. इसलिए साउंड प्रूफ कमरों का कोई असर नहीं होगा. इसके साथ ही कॉलेज से सटे कैंपस में हेलीपैड भी बनाए गए हैं जहां वायुसेना के तीन हेलीकॉप्टर उतरेंगे. उनके लैंडिंग से भी काफी शोर होगा. बीजेपी के ओर से परीक्षा कक्षों को भले ही साउंड प्रूफ किया जा रहा है लेकिन तकनीकी जानकार इसे बेअसर बता रहे हैं.

Back to top button