नई दिल्ली 
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे और क्रिकेटर अर्जुन तेंदुलकर दो दिन से काफी सुर्खियों में हैं। दो दिन पहले मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों के साथ अर्जुन पूल में चिल करते हुए नजर आए। राहुल चाहर और अर्जुन ने सोशल मीडिया पर इसकी फोटो शेयर की, जिसके बाद से लोगों के मन में कई सवाल आने लगे। क्या मुंबई इंडियंस की ओर से इस बार अर्जुन खेलेंगे? वो आईपीएल ऑक्शन का हिस्सा नहीं थे, फिर भी टीम के साथ यूएई में क्या कर रहे हैं? चलिए जानते हैं इन तमाम सवालों के जवाब, जो अर्जुन को लेकर लोगों के मन में उठ रहे हैं।
 
2020 आईपीएल ऑक्शन में अर्जुन तेंदुलकर का नाम शामिल नहीं था। इसके बावजूद वो मुंबई इंडियंस टीम के साथ युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) पहुंचे हैं। दरअसल हर फ्रेंचाइजी टीम अपने साथ कुछ नेट गेंदबाजों को यूएई ले गई है और इस लिस्ट में अर्जुन भी शामिल हैं। मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों के लिए अर्जुन नेट पर गेंदबाजी कर रहे हैं।
 
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल के लिए यूएई रवाना होने से पहले सभी फ्रेंचाइजी टीमों को एसओपी सौंपा था। इसके मुताबिक अगर टूर्नामेंट के बीच में फ्रेंचाइजी टीम को किसी खिलाड़ी को रिप्लेस करने की जरूरत पड़ती है, तो ऐसे में यूएई में मौजूद क्रिकेटर से उसे रिप्लेस किया जा सकता है। ऐसे में अगर मुंबई इंडियंस का कोई खिलाड़ी चोट या किसी अन्य वजह से आईपीएल से हटता है तो अर्जुन मुंबई इंडियंस की ओर से डेब्यू भी कर सकते हैं।

क्या अर्जुन भी बायो बबल में ही रहेंगे?
फ्रेंचाइजी टीम के सभी स्टाफ और क्रिकेटर्स की तरह नेट गेंदबाज भी बायो बबल का हिस्सा हैं और वो इसे तोड़कर बाहर नहीं जा सकते हैं। मुंबई इंडियंस टीम होटल में ही अर्जुन रुके हैं।
 

Source : Agency