रीवा
 संजयगांधी अस्पताल की बेपटरी होती व्यवस्था के चलते संभागायुक्त एवं कलेक्टर ने औचक निरीक्षण किया। एक दिन पहले भी रात्रि में निरीक्षण किया था, जिसके चलते अस्पताल के अधिकारी, कर्मचारी फिर लापरवाह हो चले थे। इसी बीच फिर से संभागायुक्त राजेश कुमार जैन एवं कलेक्टर इलैयाराजा टी निरीक्षण के लिए पहुंच गए।

अस्पताल के कई हिस्सों का भ्रमण करते हुए दवा के स्टोर रूम पहुंच गए। जहां पर दवाएं रखने की अव्यवस्था खुले तौर पर देखी गई। इतना ही नहीं दवाओं के एक्सपायरी डेट की जांच की तो पता चला कि कई ऐसी दवाएं हैं जिनकी अवधि समाप्त हो चुकी है। उन्हें स्टोर से बाहर करने या फिर अलग रखने की कोई व्यवस्था नहीं बनाई गई थी।

इसलिए संभागायुक्त ने मेडिकल कालेज के डीन को निर्देशित किया है कि तत्काल स्टोर प्रभारी प्रवीण कुमार उपाध्याय को निलंबित किया जाए। साथ ही कहा है कि इस तरह से यदि कहीं और लापरवाही पाई जाती है तो अस्पताल प्रबंधन के अधिकारी कार्रवाई करें अन्यथा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले ही कलेक्टर के पास यह शिकायत मरीजों के परिजनों ने की थी कि एक्सपायरी डेट की दवाइयां दी जा रही हैं। सितंबर महीने का आधा समय बीत गया और सितंबर महीने में एक्सपायर होने वाली दवाएं वितरित की जा रही थी। निरीक्षण के समय चीफ इंजीनियर लोक निर्माण विभाग जीआर गुजरे, डॉ. मनोज इंदुलकर, सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल के प्रभारी अधीक्षक डॉ. सुधाकर द्विवेदी सहित अन्य मौजूद रहे।

Source : Agency