पेरिस
 फ्रेंच ओपन में अपना पहला सिंगल्स ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के एक दिन बाद बारबोरा क्रेजिकोवा ने रविवार को महिला डबल्स की ट्राफी भी अपने नाम की और वह 2000 में मैरी पीयर्स के बाद रोलां गैरां में सिंगल्स और डबल्स खिताब जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई। क्रेजिकोवा ने लगातार 18वां मैच जीता। चेक गणराज्य की क्रेजिकोवा ने हमवतन कैटरीना सिनियाकोवा के साथ मिलकर महिला डबल्स फाइनल में पोलैंड की इगा स्वियातेक और अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स की जोड़ी को आसानी से 6-4, 6-2 से शिकस्त दी।

एनस्तेसिया पावल्युचेनकोवा को तीन सेट तक चले मुकाबले में हराकर अपना पहला ग्रैंडस्लैम जीतने वाली क्रेजिकोवा ने सिनियाकोवा के साथ तीसरी मेजर ट्राफी जीती और डबल्स रैंकिंग में शीर्ष पर वापसी सुनिश्चित की। क्रेजिकोवा और सिनयाकोवा की रोलां गैरां में यह दूसरी ट्राफी है जिन्होंने 2018 में भी यहां डबल्स खिताब जीता था। इन दोनों ने 2013 में पेरिस में ही जूनियर खिताब भी जीता था। रोलां गैरां 2020 की सिंगल्स चैंपियन स्वियातेक और माटेक सैंड्स केवल तीसरे टूर्नामेंट में ही साथ में खेल रही थीं। पोलैंड और अमेरिकी खिलाड़ी की जोड़ी 1-5 से पिछड़ रही थी और उन्होंने अगले तीन गेम जीत लिए लेकिन, वे क्रेजिकोवा और सिनियाकोवा को इसे अपने नाम करने से नहीं रोक सकीं जिन्होंने 43 मिनट में ही पहला सेट जीत लिया। दूसरे सेट में भी क्रेजिकोवा और सिनयाकोवा ने दबदबा बनाते हुए बैकहैंड विनर से जीत हासिल की।

- नंबर गेम -

- 2021 में फ्रेंच ओपन का महिला सिंगल्स खिताब बारबोरा क्रेजिकोवा ने जीता। यह उनके करियर की सिंगल्स में पहली ग्रैंडस्लैम ट्राफी है। इसस पहने उनका सिंगल्स में ग्रैंडस्लैम में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2020 और 2021 में आस्ट्रेलियन ओपन में दूसरे दौर तक था।

- 2018 में भी क्रेजिकोवा ने फ्रेंच अेापन महिला डबल्स का खिताब जीता था। इसके अलावा वह 2018 में ही विंबलडन महिला डबल्स का खिताब भी जीती थी।

हर्बट और मेहुत की जोड़ी ने जीता पुरुष डबल्स खिताब

फ्रांस के टेनिस खिलाड़ी निकोलस माहुत और पियरे ह्यूज हर्बट की जोड़ी ने एक सेट से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए यहां फ्रेंच ओपन में पुरुष डबल्स का खिताब जीत लिया। हर्बट और मेहुत की जोड़ी ने कजाखस्तान के एलेक्जेंडर बुबलिक और आंद्गे गोलुबेव की जोड़ी को 4-6, 7-6, 6-4 से हराकर दूसरी बार फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया। फ्रांसिसी जोड़ी ने दो घंटे और 11 मिनट में मुकाबला अपने नाम किया। हर्बट और मेहुत की जोड़ी फ्रांस की पहली ऐसी जोड़ी बन गई है, जिसने दो बार रोलां गैरां का खिताब जीता है। इस जोड़ी का यह पांचवां ग्रैंडस्लैम खिताब है।

 

Source : Agency