मेष
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता से भरा और लाभदायक रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। बीते दिनों की तुलना में आज कार्यों में आसानी से सफलता मिलने से आत्मविश्वाश बढ़ेगा। घर एवं कार्य क्षेत्र पर व्यवस्थाएं सुधारने में अधिक समय देंगे, बदलाव लाने के लिए खर्च भी कर सकते हैं। आर्थिक लाभ के लिए अधिक प्रयत्न करना पड़ सकता है। दोपहर में किसी मनोकामना की पूर्ति होने से प्रसन्न रहेंगे। बड़े अधिकारी से अनबन नुकसान दायक हो सकती है इसलिए क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखें। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ
आज का दिन आपके लिए शुभफलदायी रहेगा। दिन के आरंभ में थोड़ी सुस्ती दिखाएंगे और काम की अपेक्षा आराम का मन रहेगा लेकिन दोपहर के समय अपने कार्यों को उत्साह से निर्धारित समय पर पूर्ण कर पाएंगे। नए कार्यों का आरंभ अथवा व्यापार में निवेश लाभदायक सिद्ध होगा लेकिन विदेशी वस्तुओं के व्यापार में आज निवेश ना करें। कार्यक्षेत्र या घर में परिवर्तन अथवा साज सज्जा में बदलाव भी कर सकते हैं। समाज के प्रतिष्ठित लोगों से सम्मान मिलेगा लेकिन आर्थिक लाभ थोड़ा विलम्ब से होगा। दाम्पत्य सुख उत्तम रहेगा और सुख सुविधा जुटाने पर खर्च करेंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन
आज का दिन आपको मिश्रित फल देगा। बुद्धि विवेक रहने पर भी मन में राग-द्वेष की भावना रहने से किसी प्रिय से दूरी बन सकती है। सुबह से ही बाहर घूमने-फिरने का मन बनेगा। दोपहर बाद का अधिकांश समय मनोरंजन में व्यतीत करेंगे। कार्यक्षेत्र में आवेश में आकार किसी से झगड़ा मोल न लें, ध्यान रखें। खरीद-फरोख्त के व्यापार में लाभ होगा। विदेशी वस्तुओं के व्यापार में निवेश आगे के लिए लाभदायक रहेगा। प्रेम प्रसंगों में आपसी संबंध बिगड़ सकते हैं। सायंकाल के समय असंयमित दिनचर्या से थकान रहेगी लेकिन आकस्मिक खर्च के साथ लाभ के योग भी हैं। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क
नए संबंध से भाग्य चमकेगा और सामाजिक सम्मान मिलेगा। साथ ही मेल-जोल बढ़ाने में भी कामयाब होंगे। दाम्पत्य में सरसता बनी रहेगी। परिवार के साथ मिलकर किसी शुभ आयोजन या पर्यटन के अवसर मिलेंगे। ऑफिस में किसी भी विरोधी की आलोचना की ओर ध्यान न देकर अपना काम करते रहें। ननिहाल पक्ष से शुभ समाचार मिलेंगे लेकिन सरकार की तरफ से अशुभ समाचार भी मिल सकता है। नौकरी व व्यवसाय से जुड़े कुछ मुद्दे लॉकडाउन खुलने के बाद धीरे-धीरे हल हो जाएंगे। सायंकाल के समय नई योजना की तरफ ध्यान देंगे, जिससे भविष्य में लाभ हो सकता है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह
आज का दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। आप जिस कार्य से लाभ की उम्मीद लगाए रहेंगे अंत समय मे उससे निराशा हाथ लग सकती है लेकिन मेहनत करने में कसर ना रखें अन्यथा निकट समय मे होने वाले लाभ से वंचित रहना पड़ सकता है। कार्य व्यवसाय में दुविधा की स्थिति बन सकती है इसलिए अनुभवी व्यक्ति की सलाह के बाद जोखिम लेने से ना डरें, इसका आने वाले समय मे कुछ ना कुछ लाभ और अनुभव मिलेगा। सहकर्मी अथवा परिजनों से नुकसान हो सकता है। बेवजह की कलह से दूर रहने का प्रयास करें, शांति बनी रहेगी। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या
आज का दिन लाभदायक तो है लेकिन कोई अड़चन आपको परेशानी में डाल सकती है, जिससे ध्यान भटक जाएगा। दिन के आरंभ में किसी नजदीकी से शुभ समाचार प्राप्त होगा। लेकिन पूर्व में की गई गलती के कारण मन मे भय भी बना रहेगा। कार्य व्यवसाय से धन की संतोषजनक आमद निश्चित होगी लेकिन उटपटांग खर्च भी अधिक रहने से बचत नहीं कर सकेंगे। व्यवसायी वर्ग प्रतिस्पर्धा के कारण कुछ समय के लिए निराश होंगे। फिर भी प्रयास करते रहें। आर्थिक लाभ थोड़ा-थोड़ा होता रहेगा। सेहत असंयमित खान-पान के कारण बिगड़ सकती है। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला
आज के दिन आपकी सेहत तो ठीक रहेगी लेकिन नेत्र संबंधित शिकायत रह सकती है। कार्यक्षेत्र एवं घरेलू मामलों में आज विविध समस्या एक साथ उभरने से कुछ समय के लिए दिमाग शून्य जैसा हो जाएगा लेकिन जीवनसाथी अथवा घर के बड़े सदस्य का सहयोग मिलने से परेशानियों का कुछ हद तक हल निकाल लेंगे। कार्य व्यवसाय में आज सही निर्णय और समय पर योजना बनाने के बाद भी कमी रहेगी। आर्थिक लाभ विलंब से होगा। धार्मिक भावनाएं आज स्वार्थ सिद्धि के लिए अथवा काम बनाने तक ही सीमित रहेंगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक
आज आपकी मानसिकता अधिक से अधिक सुखोपभोग की रहेगी इसके लिए धन अथवा समाज की परवाह नही करेंगे। कार्य व्यवसाय दोपहर बाद तक सुचारू रूप से चलेगा। इसके बाद का समय थोड़ा विघ्न बाधाओं वाला रहेगा, लोग जबरदस्ती आपसे उलझेंगे। किसी भी प्रकार के अनैतिक आचरण से बचें अन्यथा विवाद बढ़ने की आशंका है। पारिवारिक वातावरण आवश्यकता पूर्ति के ऊपर निर्भर रहेगा। अधिकारीवर्ग से अच्छी साठ-गांठ बनेगी। सायंकाल में संतान पक्ष से अचानक शुभ समाचार मिल सकता है। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु
आज
के दिन आपके स्वास्थ्य के लिए ठीक रहेगा लेकिन थोड़े से परिश्रम से ही अधिक पसीना और घबराहट हो सकती है, जिससे ज्यादा भार वाला कार्य करने में असमर्थ रहेंगे। किसी पुराने निर्णय अथवा सौदे में अवश्य सफलता मिलेगी, जिससे साहस बढ़ेगा लेकिन आज नए कार्यों में हाथ ना डालें अन्यथा धन के फंसने या डूबने की आशंका है। नौकरी पेशा आज बेहतर कार्य के लिए प्रोत्साहित होंगे। धन की आमद छोटे सौदों से आवश्यकता पूर्ति लायक आसानी से हो जाएगी, बड़े लाभ के चक्कर मे धन और चैन दोनो गंवा सकते हैं। घर मे सुख-शांति बनी रहेगी। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर
आज आप दिन के पूर्वार्ध में ही योजनाबद्ध होकर कार्य करेंगे दोपहर तक परिश्रम का फल नहीं मिलने से थोड़े निराश भी होंगे लेकिन आज की गई मेहनत शीघ्र ही धन के साथ नए लाभ के संबंध बनाने में सहायक होगी। नौकरी वाले लोग अपने क्षेत्र पर सहकर्मियों से प्रतिस्पर्धा के बाद अव्वल रहेंगे। धन को लेकर ज्यादा परेशान ना हों आज नहीं तो कल अवश्य ही सकारत्मक परिणाम मिलेंगे। सरकारी कार्य आज अवश्य ही जोड़-तोड़ कर पूर्ण करने का प्रयास करें। परिजनों की मांगें असहज करेंगी लेकिन टालने पर कलह हो सकती है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ
आज के दिन परिस्थिति आपके अनुकूल बनी रहेगी लेकिन आलस्य और मौज-शौक की प्रवृत्ति भी रहने के कारण समय का पूर्ण लाभ नही उठा पाएंगे। आज आप जिस भी कार्य को आरंभ करेंगे, उसमे सफलता निश्चित मिलेगी। धन प्राप्ति की कामना दिन के आरंभ से ही लगी रहेगी लेकिन इसके अनुसार कर्म एवं सहयोग ना मिलने के कारण कुछ ना कुछ कमी अनुभव करेंगे। नौकरी पेशा वाले जातक काम मे ढील देंगे इससे बाद में परेशानी हो सकती है। पारिवारिक वातावरण शांत रहेगा और घर के सभी सदस्य अपनी धुन में मस्त रहेंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन
आज आपके स्वभाव में उतावलापन रहेगा पहले स्वयं ही काम के प्रति लापरवाही करेंगे, बाद में जल्दबाजी करने पर गड़बड़ हो सकती है। दोपहर तक का समय किसी अन्य के ऊपर निर्भर रहने के कारण किसी महत्त्वपूर्ण कार्य को लेकर असमंजस रहेगा। दिनभर की मेहनत सायंकाल से रंग लाने लगेगी। धन की आमद आवश्यकता अनुसार हो जाएगी लेकिन पैसा आते ही जाने के रास्ते खोज लेगा। व्यवसायी वर्ग आज सायंकाल के बाद ही प्रसन्न नजर आएंगे। परिवार के सदस्य अनैतिक मांग मनवाने के लिए जिद्द करेंगे। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

Source : Agency