बिज़नेस

कोरोना: बिगबास्केट​-ग्रॉफर्स की तैयारी, 12 हजार लोगों को मिलेगी नौकरी

नई दिल्ली
कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा है. अभी के हालात को देखकर लगता है कि लॉकडाउन हटने के बाद भी स्थिति सामान्य होने में काफी वक्त लग जाएगा. इस माहौल में ऑनलाइन ग्रॉसरी प्रोडक्ट मुहैया कराने वाली कंपनियों बिगबास्केट और ग्रॉफर्स ने कमर कस ली है. इन दोनों कंपनियों ने कुल 12 हजार लोगों की भर्ती करने का ऐलान किया है. इसके जरिए ये दोनों कंपनियां ग्राहकों के पेंडिंग ऑर्डर को पूरा करेंगी.

बिगबास्केट में 50% कर्मचारियों की कमी

 बिगबास्केट की अधिकारी तनुजा तिवारी ने बताया, "हम अपने गोदामों और आखिरी मुकाम तक डिलिवरी के लिए 10,000 लोगों को नियुक्त करना चाहते हैं. यह नियुक्ति उन सभी 26 शहरों में होगी, जहां हम मौजूद हैं." तिवारी ने कहा कि कंपनी के गोदामों और डिलिवरी टीम में 50 फीसदी कर्मचारियों की कमी है.

इसी तरह, एक अन्य ग्रॉसरी स्टार्टअप ग्रॉफर्स ने अपने स्टाफ में 2 हजार नई भर्तियां करने का ऐलान किया है. बता दें कि लॉकडाउन में कर्मचारियों की कमी के कारण इन कंपनियों को डिलीवरी पहुंचाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बीते दिनों ग्रॉफर्स की ओर से बताया गया था कि उसके पास 5 लाख ऑर्डर का बैकलॉग है.

 फ्लिपकार्ट ने कर्मचारियों को दिया भरोसा

इस बीच, ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने अपने कर्मचारियों को भरोसा दिलाया है कि कोविड-19 महामारी के बावजूद वह उनके वेतन में कटौती नहीं करेगी.

कंपनी ने कहा कि इस महामारी से उसका कारोबार प्रभावित हुआ है लेकिन उसने जिन भी लोगों को नौकरी की पेशकश की है, उन्हें पूरा करेगी. फ्लिपकार्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कल्याण कृष्णमूर्ति के मुताबिक कंपनी कर्मचारियों, वेंडरों तथा विक्रेता भागीदारों के प्रति प्रतिबद्ध है.

Back to top button