देश

पिछले 12 घंटों में कोरोना के 16 मामले, आंध्र प्रदेश में 180 हुई संख्या

अमरावती
दक्षिण भारत के राज्य आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। यहां पिछले 12 घंटों में कोरोना वायरस के 16 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 16 पहुंच गई है, जिसमें से एक की मौत हो चुकी है।

आंध्र प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि कृष्णा जिले में 4, कडपा में 4, गुंटूर में 3, कुरनूल में 3, चित्तूर में एक और प्रकाशम जिले में एक पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। विभाग के अनुसार यह आंकड़े शनिवार सुबह साढ़े 10 बजे तक के हैं। बता दें कि आंध्र प्रदेश का का एसपीएस नेल्‍लौर जिला कोरोना का हॉटस्‍पॉट बताया जा रहा है। इसके अलावा कृष्‍णा जिले में भी कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है, जबकि दूर-दराज के तटी जिले श्रीकाकुलम और विजयानगरम अभी सेफ जोन माने जा रहे हैं।

बता दें कि आंध्र में 30 मार्च को 55 वर्षीय एक शख्स की मौत हुई थी, उसमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक आंध्र प्रदेश में कोरोना से मरने वाले इस मरीज को पहले से डायबिटीज था और वह दिल का भी मरीज था। बताया जाता है कि उसका बेटा 17 मार्च को दिल्‍ली से लौटकर विजयवाड़ा आया था। उसे भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

आंध्र प्रदेश में बड़ी संख्या में दिल्ली के मरकज में आयोजित तबलीगी जमात के कार्यक्रम से लोग लौटे थे। पुलिस को इस संकट के बारे में पहले ही अलर्ट जारी कर दिया गया था जब गुंटूर में एक निर्वाचित प्रतिनिधि के बहनोई को कोविड-19 पॉजिटिव मिला। वहां से उन्हें प्रकाशम जिले के चिराला में रहने वाले एक अन्य व्यक्ति के बारे में पता चला जो दिल्ली की इस जमात में शामिल हुआ था। उसकी जांच कराई गई तो वह भी कोरोना पॉजिटिव निकला।

कोरोना वायरस का कहर दुनिया के साथ-साथ भारत में भी बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में इस खतरनाक वायरस के अब तक 3082 पॉजिटिव केस आ चुके हैं। इस बीमारी से 184 लोग ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कुल 55 विदेशी भी इस बीमारी से पीड़ित हैं। अब तक 68 मरीजों ने कोरोना से जान गंवाई है। भारत सरकार की तरफ से लोगों को इसके प्रति जागरूक किया जा रहा है, फैलने से रोकने के लिए कई कदम भी उठाए गए हैं।

Back to top button