प्रदेश

खुलेआम बीजेपी से पंगा लेने के मूड में नहीं नीतीश, इसलिए ओमप्रकाश चौटाला के कार्यक्रम से बना ली दूरी!

 नई दिल्ली 
तीसरे मोर्चे के गठन की कवायद के बीच इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के नेता ओम प्रकाश चौटाला पूर्व उप प्रधानमंत्री देवी लाल की जयंती के मौके पर 25 सितंबर को हरियाणा के जींद में किसान सम्मेलन का आयोजन करने जा रहे हैं। इस सम्मेलन में मुलायम सिंह यादव, पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा और शिरोमणि अकाली दल के चीफ प्रकाश सिंह बादल एक मंच पर आएंगे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने व्यस्तता का हवाला देते हुए इस कार्यक्रम से दूरी बना ली है। हालांकि, अब नीतीश कुमार के इस कार्यक्रम में शामिल न होने को लेकर असली वजह सामने आई है। 

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, नीतीश कुमार कई साले बीजेपी विरोधी नेताओं के साथ मंच साझा करने से परहेज कर रहे हैं। खबर के मुताबिक, नीतीश पेगासस जासूसी कांड की जांच और फिर जातीय जनगणना की मांग करने के बाद अब सार्वजनिक तौर पर बीजेपी से किसी और तरह का पंगा नहीं लेना चाहते हैं।

अगर नीतीश कुमार 25 सितंबर को होने वाले कार्यक्रम में शामिल होते हैं, तो वे देवेगौड़ा, मुलायम सिंह यादव और प्रकाश सिंह बादल जैसे नेताओं के समर्थन में दिखेंगे, जो कि बीजेपी के कट्टर विरोधी माने जाते हैं।

बता दें कि इनेलो नेता अभय चौटाला ने बताया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और रालोद नेता जयंत चौधरी को भी इस अवसर पर एक 'विशाल' राजनीतिक रैली के लिए आमंत्रित किया गया है और इन नेताओं की तरफ से शामिल होने की पुष्टि की प्रतीक्षा है। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव, नीतीश कुमार, देवेगौड़ा और बादल ने पुष्टि की है कि वे देवीलाल की जयंती के अवसर पर आयोजित होने वाले 'सम्मान समारोह' में शामिल होंगे।

Back to top button