प्रदेश

रामविलास पासवान की पहली बरसी आज, पशुपति पारस पटना पहुंचे

पटना
रामविलास पासवान की पहली बरसी पर रविवार को पटना में कई दिग्गज नेता जुटेंगे. इसको लेकर रामविलास पासवान के बेटे और सांसद चिराग पासवान ने पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, लालू प्रसाद यादव समेत सभी दिग्गज राजनेता को निमंत्रण दिया है.

सीएम नीतीश कुमार से मिलने का समय नहीं मिलने के कारण वे उन्हें निमंत्रण नहीं दे पाए हैं.लेकिन, मीडिया के माध्यम से चिराग ने सीएम नीतीश कुमार से भी आग्रह किया है कि वेइस कार्यक्रम में जरूर आएं.चिराग ने अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी चाचा पारस को न सिर्फ इसमें बुलाया है, बल्कि आमंत्रण पत्र में उनका नाम देकर इस आयोजन को राजनीति से परे दिखाने की सफल कोशिश भी की है.

पशुपति पारस अपने बड़े भाई की बरसी में शामिल होने के लिए पटना पहुंच चुके हैं. केन्द्रीय मंत्री पशिुपति कुमार पारस दिन के 1 बजे अपने बड़े भाई लोजपा के संस्थापक स्व० रामविलास पासवान की प्रथम बरसी में उनके श्री कृष्णापुरी आवास पहुंच कर कार्यक्रम में शामिल होंगे और स्व रामविलास पासवान को श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे.

रामविलास पासवान की पहली बरसी में विभिन्न दलों के राजनेता पहुंच रहे हैं. कुछ पहुंच चुके हैं. लेकिन, बिहार की राजनीति के दो बड़े चेहरे लालू प्रसाद और नीतीश कुमार को लेकर अभी भी संशय बरकरार है.

रामविलास पासवान की पहली बरसी का न्‍योता तो हर किसी को दिया गया है. चिराग पासवान ने अपने पिता की बरसी को गैर राजनीतिक बनाने का प्रयास किया है. लेकिन इसमें कौन आता है और कौन नहीं. इसपर हर किसी की निगाह रहेगी. इस कार्यक्रम के लिए लालू यादव, तेजस्‍वी यादव और जीतन राम मांझी जैसे नेताओं को भी चिराग ने व्‍यक्तिगत रूप से मिलकर बुलावा दिया है. देखना यह होगा कि कौन आता है और कौन नहीं.

Back to top button