उत्तराखंड में AAP ने चला बड़ा दांव, सीएम धामी के सामने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर को उतारा  

देहरादून
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 से पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने बड़ा दाव चला है। जी हां… आम आदमी पार्टी ने खटीमा विधानसभा सीट से उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी के सामने एसएस कलेर को चुनाव मैदान में उतार हैं। एसएस कलेर, आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष थे, जिन्होंने अपना इस्तीफा 14 सितंबर को दे दिया हैं। कलेर ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के पीछे खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने को मुख्य वजह बताया है। 

एसएस कलेर ने मंगलवार (14 सितंबर) को प्रदेश कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, वह अपना पूरा ध्यान खटीमा विस चुनाव पर लगाएंगे। ऐसे में उन्हें पूरे प्रदेश के लिए कम समय मिलेगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि पार्टी ने आज तक जो सम्मान उन्हें दिया है, उसके लिए वह सदैव आभारी रहेंगे। तो वहीं, आप के वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल (सेनि.) ने बताया कि कुमाऊं क्षेत्र के लिए भूपेश उपाध्याय, गढ़वाल के लिए अनंत राम चौहान और तराई के लिए प्रेम सिंह राठौर को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा विधानसभा चुनाव कैंपेन कमेटी में दीपक बाली को अध्यक्ष और बसंत कुमार को उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। 

मसूरी आने वालों के लिए नई गाइडलाइन कर्नल कोठियाल ने कहा कि पार्टी हित में एसएस कलेर का पिछले तीन वर्षों का योगदान अहम रहा है। कहा कि अब जल्द ही आप विधानसभाओं में प्रत्याशियों का चयन करेगी। जिससे जनता और प्रत्याशियों के बीच संवाद हो सके। इस दौरान कोठियाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आने वाला चुनाव पार्टी पूरी मजबूती से लड़ने जा रही है। सभी नए पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वह सभी बची हुईं विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों का चयन करें। कहा कि आप की नीतियां स्पष्ट हैं। एक प्रत्याशी दो सीटों से चुनाव नहीं लड़ेगा।