मलिक को वानखेड़े के खिलाफ नवाब नहीं मिला अपनी ही सरकार का साथ, महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने कहा- जांच का सवाल ही नहीं

नई दिल्ली

मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल चीफ समीर वानखेड़े के खिलाफ एनसीपी नेता और मंत्री नवाब मलिक को अपनी ही सरकार का साथ नहीं मिला है। मलिक की ओर से वानखेड़ पर दिए गए बयानों पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने कहा कि जांच का सवाल ही नहीं है क्योंकि वह एक केंद्रीय एजेंसी के जरिए काम कर रहे हैं। दरअसल, महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अफसर समीर वानखेड़े को धमकी दी है कि वो उन्हें जेल में बंद करा देंगे। आर्यन केस से चर्चा में आए वानखेड़े पर बॉलिवुड के लोगों से वसूली का आरोप लगाते हुए एनसीपी नेता ने दावा किया कि वानखेड़े इसके लिए दुबई और मालदीव गए थे। मुंबई में क्रूज ड्रग्स मामला सामने आने के बाद से ही नवाब मलिक एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर लगातार निशाना साध रहे हैं।

 

क्या बोली महाराष्ट्र सरकार

महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप पाटिल ने कहा 'राज्य सरकार द्वारा जांच का कोई सवाल ही नहीं है क्योंकि वह (समीर वानखेड़े) एक केंद्रीय एजेंसी के माध्यम से काम कर रहे हैं। मुझे उनके (नवाब मलिक) बयान के बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने मुझे इस संबंध में कोई सबूत नहीं दिया है। मैं उससे जानकारी लूंगा। अभी मुझे कोई जानकारी नहीं है।

 

नौकरी छिनने और जेल जाने की दी है धमकी

नवाब मलिका ने कहा, 'उनके पास एक कठपुतली है- वानखेड़े..वो लोगों के खिलाफ झूठे केस करते हैं। मैं चुनौती देता हूं कि एक साल के अंदर उनकी नौकरी छिन जाएगी और तुम जेल जाओगे। इस देश के लोग आपको बिना जेल के अंदर देखे चुप नहीं बैठेंगे। हमारे पास फर्जी केसों का सबूत है।' मलिक ने वानखेड़े को लेकर आगे कहा कि हमें बताओ आपके आका कौन हैं, कौन है वो जो दबाव बना रहा है? नवाब मलिक किसी के पिता से नहीं डरता। जो भी दबाव आप मुझपर बनाना चाहते हैं बना लें। मैं तब तक नहीं रुकूंगा जब तक कि आपको जेल में ना डाल दूं।'

 

पहले भी लगा चुके हैं आरोप

वानखेड़े पर नवाब मलिक पहले भी आरोप लगा चुके हैं। इससे पहले नवाब मलिक ने आरोप लगाया था कि समीर वानखेड़े ने ड्रग्स के फर्जी मामलों में सेलिब्रिटीज को फंसाया और फिर उनसे जबरन वसूली की कोशिश की। उन्होंने कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद समीर वानखेड़े ने रिया चक्रवर्ती और दूसरे बॉलीवुड सितारों पर फर्जी ड्रग्स केस लगाया है।