खेल

विराट कोहली को छोड़ बाकी बल्लेबाजों पर निकला विक्रम राठौर का गुस्सा, कहा- हम घटिया खेले

 केप टाउन

टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर केप टाउन टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों से कुछ खास नजर नहीं आए। राठौर ने भले ही कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की हो, लेकिन बाकी बल्लेबाजों को खरी-खोटी भी सुनाई। भारत ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन पूरी टीम 223 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। विक्रम राठौर ने कहा कि मैच के पहले दिन टीम इंडिया का प्रदर्शन बहुत खराब रहा।

विक्रम राठौर का मानना है कि टीम इंडिया ने कम से कम 50-60 रन कम बनाए हैं। जब खराब बल्लेबाजी को लेकर विक्रम राठौर से सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, 'ये चुनौतीपूर्ण हालात हैं, जहां रन बनाना आसान नहीं है। लेकिन आप सही हो, हम काफी खराब खेले। हम 50-60 और रन जोड़ सकते थे, हम कम से कम यही उम्मीद कर रहे थे।' विराट भारत की ओर से बेस्ट स्कोरर रहे, जिन्होंने 79 रनों की पारी खेली। उनके अलावा चेतेश्वर पुजारा ने 43 रनों का योगदान दिया। केएल राहुल और मयंक अग्रवाल क्रम से 12 और 15 रन बनाकर आउट हुए।

वहीं अजिंक्य रहाणे की खराब फॉर्म यहां भी जारी रही और वह 9 रन बनाकर ही आउट हो गए। ऋषभ पंत ने 27 रन बनाए, लेकिन कोई भी विकेट पर ज्यादा देर टिककर नहीं खेल सका। राठौड़ ने पहले दिन के खेल के बाद कप्तान विराट की जमकर तारीफ की और कहा, 'कोहली जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा था, उसमें कोई भी चिंता नहीं थी, मेरा मतलब है कि वह हमेशा ही अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था, बल्लेबाजी कोच के तौर पर मैंने यही सोचा, मैं कभी भी इस बारे में चिंतित नहीं था कि वह अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर रहा, वह नेट पर अच्छा कर रहा था, वह मैच में भी अच्छा दिख रहा था, वह अच्छी शुरुआत हासिल कर रहा था।'

Back to top button