गैजेट्स & तकनीकी

Apple सितंबर में अपने लॉन्च इवेंट के हिस्से के रूप पेश कर सकता iPhone 14

इस साल के अंत में, Apple भारत और अन्य बाजारों में iPhone 14 Series जारी करेगा। सितंबर में अपने लॉन्च इवेंट के हिस्से के रूप में, कंपनी की योजना चार नए मॉडल पेश करने की है, जिनमें से प्रत्येक में मामूली बदलाव होंगे। इस साल, Apple के 'iPhone मिनी' मॉडल को बंद करने का अनुमान है। इसके बजाय, बड़ी स्क्रीन वाले iPhone 14 Max को iPhone 14 के साथ जारी किए जाने की उम्मीद है। एक नई रिपोर्ट की बदौलत अब हम आगामी iPhones के स्क्रीन साइज के बारे में जानते हैं। डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स (डीएससीसी) के सीईओ रॉस यंग के मुताबिक, नए आईफोन प्रो मॉडल में पिछले साल के वेरिएंट की तुलना में कुछ बड़ा डिस्प्ले होगा।

 iPhone 14 Series की डिस्प्ले
रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 14 Pro में 6.12 इंच का डिस्प्ले होगा। वहीं, आईफोन 14 प्रो मैक्स में 6.69 इंच का डिस्प्ले होगा। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max इस साल बिना नॉच के रिलीज हो सकते हैं। फ्रंट कैमरा और फेस आईडी सेंसर के लिए, ऐप्पल नॉच को पंच होल और पिल-शेप्ड कटआउट से बदल सकता है। आईफोन 14 प्रो में 6.1 इंच का ओएलईडी प्रोमोशन डिस्प्ले शामिल होने की उम्मीद है, जबकि आईफोन 14 प्रो मैक्स में 6.7 इंच का प्रोमोशन डिस्प्ले होने की उम्मीद है।

 iPhone 14 Series के कैमरा और फीचर्स
कहा जा रहा है कि Apple iPhone 14 Pro मॉडल की कैमरा व्यवस्था में सुधार कर रहा है। IPhone Pro वेरिएंट में 48MP का मेन कैमरा सेंसर होने की उम्मीद है, जो कि iPhone 13 Pro मॉडल से बड़ा है। सेल्फी के मामले में, iPhone 14 मॉडल 12MP के फ्रंट कैमरे के साथ आने की अफवाह है। A16 बायोनिक चिपसेट Apple iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max को पावर देगा। बेहतर 4एनएम सीपीयू ए15 चिपसेट से बेहतर परफॉरमेंस करेगा जबकि ए15 बायोनिक चिप की तुलना में अधिक पॉवर एफिशंस भी होगा।

Back to top button