देश

अचानक मुख्य सचिव के चेम्बर पहुंचकर गहलोत ने चौंकाया, सीएम ने ब्यूरोक्रेसी को दिया सख्त संदेश

जयपुर
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज अचानक सचिवालय पहुंच गए। सीएम ने मुख्य सचिव ऊषा शर्मा से उनके कक्ष में मुलाकात की। सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा- शासन सचिवालय में मुख्य सचिव के कार्यालय पहुंचकर विभिन्न विकास कार्यों पर चर्चा की। किस प्रकार बजट घोषणाओं का समयबद्ध रूप से क्रियान्वयन सुनिश्चित हो तथा प्रदेश के सरकार की जनकल्याणकारी योजानाओं एवं कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचाया जाए। इसे लेकर चर्चा हुई। उदयपुर से लौटने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज सीधे मुख्य सचिव उषा शर्मा के चेंबर में पहुंचे और ब्यूरोक्रेसी को एक अलग ही तरह का संदेश दिया है। संभवत राजस्थान के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब मुख्यमंत्री सीधा बिना किसी सूचना के मुख्य सचिव के चेंबर में पहुंचे हो।

नीतिगत योजनाओं को लेकर चर्चा
दरअसल ब्यूरोक्रेसी में एक संदेश देने के लिहाज से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज खुद चलकर मुख्य सचिव के चेंबर में पहुंचे और सरकार की नीतिगत योजनाओं को लेकर लंबी चर्चा की . जानकारों की माने तो सीएम के इस तरह के एक्शन के पीछे यह माना जा रहा है कि सरकार अब ब्यूरोक्रेट्स को यह मैसेज देना चाहती है कि वह किसी भी तरह से सरकार के जन कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने में कोताही नहीं बरतें। सरकार अब सीधे योजनाओं की मॉनिटरिंग कर रही है। जानकार यह भी मानते हैं कि मुख्यमंत्री अगर इस तरह से तो ब्यूरोक्रेट्स के किसी चेंबर में अचानक पहुंचते हैं तो अन्य ब्यूरोक्रेट्स के लिए भी एक मैसेज होता है कि वह कभी भी औचक निरीक्षण कर सकते हैं।

मुख्य सचिव को 2 मिनट पहले दी सूचना
सीएम गहलोत ने मुख्य सचिव उषा शर्मा के चेंबर में गुड गवर्नेंस और सर्विस डिलीवरी , डेवलपमेंट, चिंतन शिविर में उठे बिंदुओं , जनजाति क्षेत्र के विकास, वित्त और गृह विभाग से जुड़ी योजनाओं को लेकर चर्चा की। अचानक सीएम के आने से सुरक्षा विभाग महकमा भी अलर्ट हो गया। पुलिसकर्मी और अन्य टीम सीएस ऑफिस के बाहर पहुंची। सूचना सीएस उषा शर्मा को भी सीएम के पहुंचने से महज 2 मिनट पहले दी गई। हालांकि सीएम पहुंचते उससे पहले सीएस अपने चेंबर से बाहर आकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को रिसीव किया। सीएम की मुख्य सचिव से मुलाकात के दौरान उनके साथ प्रमुख सचिव कुलदीप राकां और वित्त विभाग के प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोड़ा भी मौजूद रहे।

Back to top button