मनोरंजन

नसीरुद्दीन के समर्थन में आए अमर्त्य सेन, बोले- आवाज उठानी चाहिए

 
नई दिल्ली     

एक्टर नसीरुद्दीन शाह के समर्थन में अब नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन भी आ गए हैं. उन्होंने समर्थन देते हुए कहा कि उन्हें (नसीरुद्दीन) परेशान करने का प्रयास किया जा रहा है. बता दें, देश में भीड़ हिंसा पर प्रतिक्रिया देने और गैर सरकारी संगठनों पर सरकार द्वारा की जा रही कथित कार्रवाई के खिलाफ एमनेस्टी इंडिया के लिए एक वीडियो में आने की वजह से नसीरुद्दीन शाह विवादों में आ गए हैं.

सेन ने कहा कि अभिनेता को परेशान करने के प्रयास किए जा रहे हैं. इससे पहले एक वीडियो में शाह ने कहा था कि जो अधिकारों की मांग कर रहे हैं, उन्हें कैद किया जा रहा है. हमें अभिनेता को परेशान करने के इस तरह के प्रयासों के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए. देश में जो कुछ हो रहा है, वह आपत्तिजनक है और इसे जरूर रोका जाना चाहिए.

पिछले दिनों नसीरुद्दीन शाह ने एक वीडियो जारी किया था. इस वीडियो में वह कह रहे थे, "हमारे आजाद मुल्क का संविधान 26 नवंबर 1949 को ग्रहण किया गया. शुरू के ही सत्रों में उसके उसूल लागू कर दिए गए, जिनका मकसद ये था कि हर नागरिक को सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक न्याय मिल सके. सोचने की, बोलने की और किसी भी धर्म को मानने की या इबादत करने की आजादी हो.  हमारे मुल्क में जो लोग गरीबों के घरों को, जमीनों को और रोजगार को तबाह होने से बचाने की कोशिश करते हैं, करप्शन के खिलाफ आवाज उठाते हैं, ये लोग हमारे उसी संविधान की रखवाली कर रहे होते हैं. लेकिन अब हक के लिए आवाज उठाने वाले जेलों में बंद हैं. कलाकार, फनकार, शायर सबके काम पर रोक लगाई जा रही है. पत्रकारों को भी खामोश किया जा रहा है."

Back to top button