मनोरंजन

जब फूट-फूटकर रो पड़ी थीं मैंने प्यार किया फेम एक्ट्रेस भाग्यश्री

 
नई दिल्ली  
   
एक्ट्रेस भाग्यश्री अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं. वे 23 फरवरी 1969 को जन्मी थीं. यूं तो वह मैंने प्यार किया फिल्म से मशहूर हुई थी. लेकिन, उन्होंने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल 'कच्ची धूप' से की थी. 'मैंने प्यार किया' 1989 में रिलीज हुई थी. इसमें वह सलमान खान के अपोजिट थीं. फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई. भाग्यश्री के काम की हर किसी ने तारीफ की. लेकिन शादी करने के बाद उनका फिल्मी करियर डूबने लगा. शादी के बाद महज तीन फिल्मों में नजर आईं भाग्यश्री ने एक्टिंग करियर से ब्रेक ले लिया.

भाग्यश्री ने एक बार फिर 2001 में बॉलीवुड में वापसी की. लेकिन कुछ एक फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने एक बार फिर टीवी की दुनिया की और रुख कर लिया. कई मराठी, तेलुगु और हिन्दी फिल्मों में अभिनय करने के बाद उन्होंने इंडस्ट्री से किनारा कर लिया. इस उम्र में भी उन्होंने खुद को काफी फिट रखा है. वे अपने फिटनेस, फैमिली, वेकेशन और फोटोशूट की कई सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं. आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें.
 
मैंने प्यार किया फिल्म के गाने कबूतर जा जा जा के दौरान भाग्यश्री फूट-फूट कर रोने लगी थी. दरअसल, एक सीन में भाग्यश्री को सलमान को गले लगाना था. शूटिंग के बाद वह रोने लगी. सलमान घबरा गए. डायरेक्टर सूरज बड़जात्या ने जब रोने का कारण पूछा तो भाग्यश्री ने कहा- ''मैं कंजर्वेटिव फैमिली से हूं. पहले मैंने कभी किसी को इस तरह से गले नहीं लगाया था. इसलिए मैं घबरा गई थी'' इसके बाद सूरज बड़जात्या ने कहा कि वह जैसे चाहे वैसे सीन शूट कर सकती हैं.
-भाग्यश्री महाराष्ट्र के शाही घराने संगली परिवार से हैं. उनका पूरा नाम भाग्यश्री पटवर्धन है.

-फिल्म 'मैंने प्यार किया' की शूटिंग के वक्त भाग्यश्री की उम्र महज 18 साल थी.

-भाग्यश्री ने अपने बचपन के दोस्‍त हिमालय दस्सानी से शादी की है.

-उन्होंने शादी करने के बाद कई फिल्मों को यह कहकर ठुकरा दिया कि वह उसी फिल्‍म में काम करेंगी जिसमें उनके पति अभिनेता की भूमिका निभाएंगे.

-1992 में भाग्‍यश्री ने फिल्‍म पति हिमालय के साथ 'त्यागी' 'पायल' और 'कैद में है बुलबुल' फिल्म में काम किया. लेकिन ये तीनों फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई.

-भाग्यश्री के दो बच्चे हैं, अभिमन्यु और अवंतिका. अभिमन्यु की फिल्म मर्द को दर्द नहीं होता जल्द ही रिलीज होने वाली है.

Back to top button