देश

पुलवामा: बदले की धमकी से डरा पाकिस्तान, ISI ने बदला मसूद अजहर का ठिकाना

 
नई दिल्ली  
   
पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत की सख्ती ने पाकिस्तान को परेशान कर दिया है. पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान अपने बचाव में बेतुके बयान दे रहा है. साथ ही भारत से सबूत मांगने का पुराना नाटक भी दोहरा रहा है. अब जानकारी आ रही है कि भारत के हिसाब बराबर करने की चेतावनी से घबराई पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने जैश-ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को 'सेफ जोन' में छिपा दिया है.

14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर जैश के आतंकी ने आत्मघाती हमला कर 40 जवानों को शहीद किया था. इस हमले के बाद से ही भारत में पाकिस्तान से बदला लेने की मांग उठ रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी साफ कह चुके हैं कि आतंक के सरपरस्तों से पूरा हिसाब किया जाएगा. यहां तक कि पीएम मोदी ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को अपने किए गए वादे पर खरा उतरने की नसीहत दे दी है.

अब जबकि भारत में हर दिन रक्षा मंत्रालय समेत गृहमंत्री और दूसरे उच्च स्तरीय अधिकारियों की बैठक हो रही है और पुलवामा हमले के जवाब की रणनीति पर काम चल रहा है. ऐसे में पाकिस्तान की जमीन से आतंक को बढ़ावा देने वाली वहां की खुफिया एजेंसी ने मसूद अजहर को सुरक्षित ठिकाने पर छिपा दिया है. सूत्रों के मुताबिक, जानकारी मिली है कि मसूद अजहर को रावलपिंडी से बहावलपुर में सुरक्षित ठिकाने पर ले जाया गया है.

खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली है कि मसूद अजहर को बीते 17-18 फरवरी यानी पुलवामा हमले के तुरंत बाद रावलपिंडी से बहावलपुर के नजदीक कोटघानी भेजा गया है. इसके साथ ही ISI ने मसूद अजहर की सुरक्षा भी बढ़ा दी है.

सैयद सलाउद्दीन से मिला मसूद अजहर
जानकारी ये भी मिली है कि मसूद अजहर ने हिज्बुल के सरगना सैयद सलाउद्दीन से भी मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि पुलवामा हमले के बाद भारत समेत पूरी दुनिया के रुख को देखते हुए न सिर्फ पाकिस्तान सरकार और सेना में बेचैनी है, बल्कि आतंक के आका भी परेशान हैं. यही वजह है कि दो अलग-अलग गुट चलाने वाले आतंकी एक साथ बात कर रहे हैं.

बता दें कि दुनिया के हर मंच पर इस हमले की निंदा हो रहा है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तो यह भी कह चुके हैं कि भारत कुछ बड़ा करने वाला है. चारों तरफ से उठ रही कार्रवाई की आवाज के बीच मसूद अजहर का ठिकाना बदलना, पाकिस्तान में मची खलबली को दर्शाता है.

Back to top button