देश

भारत-PAK के बीच तनाव बरकरार, अखनूर में गोलीबारी जारी

नई दिल्ली

भारत और पाकिस्तान के बाद पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही तनाव का दौर जारी है. एयरस्ट्राइक के बाद ये तनाव बढ़ा, हालांकि विंग कमांडर अभिनंदन को वापस कर पाकिस्तान ने बात करने की कोशिश की. लेकिन भारत का सख्त रुख बरकरार है. इस बीच पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीजफायर को तोड़ रहा है. सोमवार को फिर अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की गई.
 प्रधानमंत्री ने बुलाई थी बड़ी बैठकपाकिस्तान से जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बड़ी बैठक बुलाई थी. इस बैठक में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी मौजूद रहे. 
 दुनियाभर में घिर रहा पाकिस्तानआतंकपरस्त पाकिस्तान को भारत ने अब कूटनीतिक तौर पर घेरना शुरू कर दिया है. जिसका असर दिखने भी लगा है. ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने रविवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से फोन पर बात की और उन्हें आतंकवादी अड्डों को नष्ट करने को कहा. इससे पहले भी दुनिया के कई बड़े देश पाकिस्तान को आतंकवादियों के खिलाफ एक्शन लेने को कह चुके हैं.

Back to top button