राजनीती

कांग्रेस चाहे तो पाक जाकर गिने आतंकियों के शव: राजनाथ

धुबरी (असम) 
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि भारतीय वायु सेना की एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों की संख्या 'आज नहीं तो कल' पता चल जाएगी। उन्होंने पूरे मामले पर विपक्ष पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर वे (कांग्रेस) जानना चाहते हैं कि वायु सेना के हमले में कितने आतंकी मारे गए तो वे पाकिस्तान जाएं और शवों को गिनें।  

बीएसएफ के बॉर्डर प्रॉजेक्ट का उद्घाटन करने के बाद जनसभा में राजनाथ सिंह ने कहा, 'अन्य पार्टियों के कई नेता बार-बार पूछ रहे हैं कि वायु सेना की एयर स्ट्राइक में कितने आतंकी मारे गए। आज नहीं तो कल, उन्हें पता चल जाएगा। पाकिस्तान और उनके नेताओं के दिल जानते हैं कि कितने आतंकी मारे गए।' गृह मंत्री ने दावा किया कि नैशनल टैक्निकल रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (एनटीआरओ) के सिस्टम ने एयर स्ट्राइक से पहले हमले वाली जगह पर 300 मोबाइल के ऐक्टिव होने की पुष्टि की थी। 

उन्होंने हमले में मारे गए आतंकियों की संख्या पूछने के पर विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ पार्टियां सिर्फ यही कह रही हैं, 'कितने मरे, कितने मरे?'उन्होंने कहा, 'क्या हमारी वायु सेना अब यह सब वहां जाकर गिनेगी, 1, 2, 3, 4…. क्या मजाक है यह?' उन्होंने कहा, 'एनटीआरओ एक प्रमाणिक सिस्टम है, जिसका कहना है कि बालाकोट में उस समय 300 मोबाइल ऐक्टिव थे। क्या इन मोबाइल फोनों का इस्तेमाल वहां के पेड़ कर रहे थे? अब आप एनटीआरओ का भी भरोसा नहीं करेंगे।' 

Back to top button