विदेश

फरार होने के बाद पहली बार लंदन में दिखा नीरव मोदी, भारत वापसी पर कहा- नो कमेंट

 
लंदन 

पीएनबी (पंजाब नेशनल बैंक) घोटाले में फरार घोषित नीरव मोदी लंदन में दिखा. पहले से चेहरा बदला हुआ था. इस दौरान टेलिग्राफ यूके के पत्रकार ने नीरव मोदी से कई सवाल पूछे. इन सबका नो कमेंट्स कह कर वो इनकार करता रहा. बता दें, पिछले साल सितंबर में उसके प्रत्यर्पण को लेकर ब्रिटेन को चिट्ठी लिखी गई है और साथ ही रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया है.

बड़े बाल और दाढ़ी में 10 हजार डॉलर की जैकेट पहने नीरव मोदी लंदन की सड़क पर बेखौफ घूमता नजर आया.  संवाददाता ने उससे कई मामलों को लेकर सवाल पूछे, लेकिन सबका जवाब वह नो कमेंट में देता रहा. संवाददाता और नीरव के बीच यह सवाल जवाब हुआ-

संवाददाता ने सवाल पूछा – क्या आपने राजनैतिक संरक्षण मांगा है, क्या आप इसकी पुष्टि करेंगे?

नीरव मोदी- सॉरी, नो कमेंट.

सवाल- आप बहुत पैसे वाले हैं.

नीरव मोदी- सॉरी, नो कमेंट.

सवाल- आप बताना चाहेंगे कि आप कहां पर हैं.

नीरव मोदी- सॉरी, नो कमेंट.

सवाल- आप कितने समय तक इंग्लैंड में रहेंगे. सरकार के लोगों ने बताया कि आपने राजनैतिक संरक्षण मांगा है. अधिकारियों ने बताया कि आपको लेकर प्रत्यर्पण का आवेदन किया गया है.

नीरव मोदी- सॉरी, नो कमेंट.

सवाल-  आप कितने समय तक इंग्लैंड में रहेंगे. क्या आप अपने दोस्त के बारे में बता सकते हैं.

नीरव मोदी- नो कमेंट.

सवाल- क्या आप अभी भी हीरे का व्यापार कर रहे हैं, हमें पता चला है कि आप @ के नाम पर व्यापर कर रहे हैं…क्या ये सही है.

नीरव मोदी- नो कमेंट.

13,700 करोड़ के घोटाले का आरोपी है नीरव मोदी

नीरव मोदी करीब 13,700 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी है. घोटाला उजागर होने के बाद नीरव मोदी के कई ठिकानों पर छापे पड़े और उसकी संपत्ति सीज की गई थी. फिलहाल वह लंदन में है. भारत की ओर से उसके प्रत्यर्पण के लिए कई बार प्रयास किए गए हैं. करीब तीन महीने पहले सरकार ने ब्रिटेन सरकार को उसके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भी लिखा था, लेकिन अभी तक उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई.

Back to top button