Uncategorized

Twitter जल्द ही लाने वाला है यह नया फीचर, बिना किसी को फॉलो किए ही मिलेगा अपडेट

Twitter अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को शानदार अनुभव देने के लिए पिछले कई महीने से नए-नए फीचर्स जारी कर रहा है। कुछ दिन पहले एक रिपोर्ट आई थी कि ट्विटर जल्द ही ट्वीट एडिट करने का फीचर देने वाला है। वहीं अब खबर है कि ट्विटर जल्द ही सब्सक्राइब टू कंवर्सेशन फीचर जारी करने वाला है। इस फीचर का फायदा होगा कि आप किसी को बिना फॉलो किए उसके ट्वीट का नोटिफिकेशन पा सकेंगे। ट्विटर का यह फीचर एक तरह से किसी को फॉलो करने का ही दूसरा तरीका है।

इस फीचर के बाद आप किसी भी ट्वीट का बिना लाइक और रिप्लाई किए भी उसके बारे में अपडेट ले सकेंगे। इसके लिए आपको सिर्फ सब्सक्राइब बटन पर क्लिक करना होगा। जेन मनचुन वोंग (Jane Manchun Wong) ने ट्विटर के इस फीचर को देखा है और उन्होंने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। बता दें कि जेन को सोशल मीडिया के नए फीचर्स के ट्रैक करने का शानदार रिकॉर्ड है। जेन की ट्रैकिंग के कुछ दिन बाद ही सोशल मीडिया कंपनियां आधिकारिक तौर पर फीचर को जारी करती हैं।

ट्विटर के इस फीचर की पुष्टि इस बात से भी होती है कि ट्विटर की कम्यूनिकेशन टीम ने भी जेन के ट्वीट को री-ट्वीट किया है और कहा है कि यह हमारी टीम का काम का है कि हम ट्विटर को ज्यादा कंवर्सेशनल (संवादी) बनाएं। हालांकि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर इस फीचर की फिलहाल टेस्टिंग कर रही है। इस फीचर की आधिकारिक लॉन्चिंग तारीख की घोषणा नहीं हुई है।

गौरतलब है कि पिछले महीने ही ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जल्द ही एडिट फीचर जारी किया जाएगा। इस पर तेजी से काम चल रहा है हालांकि उन्होंने यह नहीं कहा कि कितनी देर तक ट्वीट को एडिट किया जा सकेगा। वहीं कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है ट्वीट करने के 30 सेकेंड के अंदर ट्वीट को एडिट किया जा सकेगा, हालांकि वास्तविक ट्वीट भी दिखेगा। इसके अलावा कंपनी टेक्स्ट फॉर्मेट में SMS फीचर देने की भी तैयारी कर रही है, हालांकि सेंड हो चुके मैसेज को वापस नहीं लाया जा सकेगा।

Back to top button