छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: BJP ने सभी सांसदों का टिकट काटा, रमन सिंह भी रेस से बाहर

राजनांदगांव
छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने सभी सांसदों की टिकट काटने के साथ ही किसी भी पूर्व मंत्री को भी टिकट नहीं दी है. बहुचर्चित राजनांदगांव लोकसभा सीट से बीजेपी ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बेटे की टिकट तो काट दी, लेकिन चर्चा थी कि उनकी जगह खुद डॉ. रमन सिंह चुनाव मैदान में उतर सकते हैं, लेकिन संगठन ने ऐसा कुछ भी नहीं किया है.

रविवार की शाम को बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की बची पांच सीटों पर भी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया. इसमें राजनांदगांव सीट से संतोष पांडेय को बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा दुर्ग सीट से पूर्व संसदीय सचिव व पाटन के पूर्व विधायक विजय बघेल को प्रत्याशी बनाया गया है. इस सीट से पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय के चुनाव लड़ने की चर्चा थी. इसी तरह रायपुर लोकसभा सीट से सात बार सांसद रह चुके रमेश बैस की टिकट बीजेपी ने काट कर सुनील सोनी को प्रत्याशी बनाया है. इस सीट से पहले पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को चुनावी मैदान में उतारने की चर्चा थी.

प्रदेश की हाई प्रोफाइल बिलासपुर सीट से अरुण साव को बीजेपी की टिकट दी गई है. इस सीट से पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के चुनाव लड़ने की उम्मीद जताई जा रही थी. महासमुंद से चुन्नीलाल साहू को बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा कोरबा सीट से बीजेपी ने ज्योतिनंद दुबे को प्रत्याशी बनाया है. इससे पहले 21 मार्च को बीजेपी ने अपनी पहली सूची जारी की थी. इसमें छत्तीसगढ़ की छह सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया था.

पहली लिस्ट में बस्तर संभाग की दों सीटों पर बस्तर लोकसभा क्षेत्र क्रमांक-10 के लिए बैंदू राम कश्यप और कांकेर सीट से मोहन लाल मंडावी को उम्मीदवार बनाया गया है. जांजगीर चांपा सीट से गुहाराम अजगले, रायगढ़ से गोमती साय, सरगुजा से रेणुका सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है. बता दें कि छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि इस बार सभी मौजूदा सांसदों की टिकट काटी जा रही है

Back to top button