देश

J-K: शोपियां और हंदवाड़ा में मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर, कई को सेना ने घेरा

 
श्रीनगर 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां और हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ चल रही है. आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट के तहत सेना ने बड़ा ऑपरेशन लॉन्च किया है. शोपिया में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने दक्षिण शोपियां के केल्लार इलाके में मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है. 4 से 6 आतंकियों के इलाके में छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरू किया था. अभी सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है. वहीं हंदवाड़ा में भी सेना ने दो आतंकियों को घेर रखा है. मुठभेड़ जारी है.

गुरुवार सुबह भी आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए फायरिंग की थी. सेना ने भी आतंकियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया. इसके बाद दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई और तीन आतंकी ढेर हो गए. सुरक्षा बल ने मारे गए आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए है. अभी सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरे रखा है और बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी है.
 
बता देंकि शोपियां में गुरुवार देर रात से ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने केल्लार इलाके को घेर लिया था. सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है.
 
वहीं, हंदवाड़ा में गुरुवार सुबह आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली. जिसके बाद सुरक्षा ने मुस्तैदी दिखाते हुए पूरे इलाके को घेर लिया. हंदवाड़ा के यारो इलाके में सुरक्षा बल ने दो आतंकियों को घेर रखा है. मुठभेड़ जारी है.

 गौरतलब है कि बुधवार को शोपियां जिले में आतंकियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक पुलिस अफसर ने कहा कि बेम्नीपोरा गांव निवासी तनवीर अहमद डार की गंभीर रूप से घायल होने के कारण तत्काल मौत हो गई. मारे गए युवक की उम्र 24 साल थी. 

Back to top button