Uncategorized

भीम आर्मी चीफ आजाद की हालत गंभीर, समर्थन में उतरे ये डायरेक्टर्स

 
नई दिल्ली
 
भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद पिछले कुछ दिनों से गिरफ्तार हैं और उनकी जेल में तबीयत बिगड़ रही है. आजाद के फिजिशियन डॉ हरजीत सिंह भट्टी ने अपने सिलेसिलेवार ट्वीट्स में ये बताया है कि आजाद एक ऐसी बीमारी से जूझ रहे हैं जिनमें उनमें हर दो हफ्तों में इलाज के लिए एम्स जाना पड़ता है. अगर उन्हें ये ट्रीटमेंट नहीं मिलती है तो अचानक कार्डियाक अरेस्ट से उनकी जान भी जा सकती है. उन्होंने ये भी कहा कि आजाद पिछले एक साल से इस बीमारी का इलाज करा रहे हैं. आजाद की रिहाई ट्वीटर पर ट्रेंड हो रहा है और इस यंग लीडर के समर्थन में बॉलीवुड के दो निर्देशक भी आ गए हैं.
 
फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने ट्वीट करते हुए लिखा क्या विपक्ष एक साथ आकर ये सुनिश्चित नहीं कर सकता है कि चंद्रशेखर आजाद को मेडिकल हेल्प मिले? उन्होंने इस ट्वीट में कांग्रेस, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल और दिल्ली पुलिस के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल को भी टैग किया. इसके अलावा मुल्क और आर्टिकल 15 जैसी फिल्मों से चर्चा में आए डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने चंद्रशेखर आजाद के गंभीर हालातों से जुड़ा एक ट्वीट शेयर किया है जिसमें उन्होंने कहा कि मैंने उनके डॉक्टर्स के ट्वीट्स पढ़े. उन्हें जिस भी मेडिकल सुविधा की जरुरत है, वो मिलनी ही चाहिए. तभी इस मामले में न्याय होगा. लोगों को प्लीज उठ खड़ा होना चाहिए और इस मामले में फेयर वकालत की अपील करनी चाहिए.

बता दें कि भीम आर्मी नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में सड़क पर उतरी थी. चंद्रशेखर आजाद संविधान की प्रति के साथ जामा मस्जिद में नागरिकता कानून के खिलाफ नारेबाजी करते भी नजर आए थे. चंद्रशेखर ने सीएए और एनआरसी के विरोध में मार्च का ऐलान किया था. हालांकि पुलिस ने चंद्रशेखर को मार्च की इजाजत नहीं दी थी. उन्हें जामा मस्जिद के बाहर से हिरासत में लिया गया था. पुलिस ने उन्हें कुछ दिनों पहले अरेस्ट करने की कोशिश की थी जब वो नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जामा मस्जिद इलाके में प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन तब उनके समर्थक उन्हें वहां से ले जाने में सफल रहे थे.

जामिया में हुई हिंसा के बाद ट्वीटर पर वापस लौटे थे अनुराग
गौरतलब है कि अनुराग कश्यप कुछ समय पहले अपने परिवार और बेटी को मिल रही धमकियों के बाद ट्वीटर छोड़ कर चले गए थे लेकिन जब केंद्र सरकार ने नागरिकता संशोधन बिल को संसद में पास कराया और इसके बाद इस बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में दिल्ली पुलिस ने जामिया की लाइब्रेरी में हिंसक कार्यवाई की तो उसके बाद अनुराग कश्यप एक बार फिर सोशल मीडिया पर लौट आए और वे लगातार केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ विरोध जता रहे हैं.
 
CAA/CAB कहीं नहीं जाने वाला है।इनके लिए कुछ भी वापिस लेना नामुमकिन है क्योंकि वो उनके लिए हार होगी।यह सरकार हर चीज़ को हार-जीत में ही देखती है।इनका ईगो ऐसा है कि,सब जल जाएगा,राख हो जाएगा लेकिन मोदी कभी ग़लत नहीं हो सकता।क्यों? क्योंकि  अनपढ़ लोग ऐसे ही होते हैं।
 
उन्होंने अपने कई ट्वीट्स में उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार की तीखी आलोचना की है. साथ ही उन्होंने नरेंद्र मोदी की सरकार को अहंकारी बताया है और उन्होंने सीएए के खिलाफ प्रशासन द्वारा अंजाम दी गई हिंसा का कड़ा विरोध किया था. उन्होंने ये भी कहा था कि मौजूदा समय अघोषित इमरजेंसी का दौर है. इसके अलावा अनुभव सिन्हा भी लगातार ट्वीट्स के सहारे मोदी सरकार की गलत नीतियों की आलोचना करते रहते हैं.

Back to top button