देश

3 घंटे में 2 बार हुई PM मोदी-ममता की मुलाकात, बयानों में नजर आई तल्खी

 
कोलकाता 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को कोलकाता पहुंचे. पीएम मोदी कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150वीं सालगिरह के जश्न के साथ-साथ कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद पीएम मोदी जलमार्ग से रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ पहुंचे और वहां संतों से मुलाकात की.

3 घंटे के भीतर दो बार मिले पीएम मोदी और ममता
शनिवार को पीएम मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच दो बार मुलाकात हुई. पहली मुलाकात कोलकाता स्थित राजभवन में शाम करीब साढ़े चार बजे के आसपास हुई. पीएम मोदी एयरपोर्ट से राजभवन पहुंचे थे और ममता खुद उनसे मुलाकात करने वहां गई थीं. जबकि दूसरी मुलाकात शाम 7 बजे के करीब कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150वीं सालगिरह के जश्न में हुई जो कि मिलेनियम पार्क में आयोजित था. वहां मंच पर पीएम मोदी के साथ-साथ राज्यपाल धनकड़ और राज्य की मुखिया ममता बनर्जी भी नजर आईं.

ममता के बयानों में नजर आई तल्खी
राजभवन में कुछ देर की हुई मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने मीडिया में कहा कि मैंने पीएम को बता दिया है कि बंगाल CAA और NRC स्वीकार नहीं करेगा. ममता बनर्जी ने आगे कहा कि उन्होंने (पीएम मोदी) कहा कि मैं यहा कुछ दूसरे कार्यक्रमों के लिए आया हूं. इसके साथ ही उन्होंने मुझे दिल्ली आकर मुलाकात करने के लिए कहा. इस मुलाकात को लेकर ममता ने कहा कि यह एक शिष्टाचार भेंट थी क्योंकि वह बंगाल में आए थे.

पीएम से मिलने के बाद धरने पर बैठीं ममता बनर्जी
पीएम मोदी से मिलने के कुछ मिनट बाद ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी CAA और NRC के खिलाफ धरना देने पहुंच गईं. ममता बनर्जी अपने समर्थकों के साथ टीएमसी धरना मंच पर पहुंची और अपना विरोध जताते हुए धरने पर बैठ गईं.

ममता ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
टीएमसी के धरना कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हमला बोलते हुए कहा कि कल स्वामी विवेकानंद का जन्मदिन है. कुछ लोग दिल्ली से उनके नाम पर खुद को चमकाने के लिए नीचे उतरे हैं, लेकिन हम पूरे साल उनके आदर्शों पर काम करते हैं. ममता ने आगे कहा कि नागरिकता हर नागरिक का अधिकार है. सीएए के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा. हमरा प्रदर्शन यहां शांतिपूर्ण था. बीजेपी का हिंसक था. पीएम मोदी आज कोलकाता आए, मैंने उन्हें बता दिया है कि हम सीएए लागू नहीं करेंगे.

ममता बोलीं- बेलूर मठ के अंदर दरगाह भी है
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के बेलूर मठ के कार्यक्रम पर निशाना साधते हुए कहा कि याद रखो, बेलूर मठ के अंदर एक दरगाह भी है.

ममता बोलीं- संवैधानिक दायित्वों के चलते गई
जादवपुर विश्वविद्यालय और टीएमसी के कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शनों में शामिल होने के बाद ममता बनर्जी ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे कई कार्यक्रमों के लिए था आमंत्रण था, संवैधानिक दायित्वों की वजह से सिर्फ मिलेनियम पार्क में आयोजित एक इवेंट में गई. मैंने पीएम से मुलाकात की और उन्हें बताया कि हम एनपीआर और सीएए के खिलाफ हैं.

ममता बोलीं- मेरी लाश के ऊपर से लाना होगा NRC और CAA
कोलकाता में प्रदर्शन कर रहे छात्रों को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि मैंने कल सीएए का नोटिफिकेशन देखा और उसे फाड़ डाला. मैंने प्रधानमंत्री से यहां तक ​​कह दिया है कि अगर वे NRC और CAA लाना चाहते हैं, तो उसे मेरी लाश के ऊपर से लाना होगा.

कल सुबह बेलूर मठ के कार्यक्रम में शामिल होंगे पीएम मोदी
मिलेनियम पार्क में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद जलमार्ग से पीएम मोदी बेलूर मठ पहुंचे. आज रात पीएम मोदी बेलूर मठ में ही गुजारेंगे. पीएम मोदी कल सुबह करीब 8 बजकर 30 मिनट पर बेलूर मठ में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. उसके बाद करीब 11 बजे प्रधानमंत्री कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ पर नेताजी इंडोर स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

Back to top button