छत्तीसगढ़बिलासपुर

वेंकट नगर ,निगौरा रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज का लोकार्पण

बिलासपुर

रेलवे प्रशासन द्वारा लगातार स्टेशनों एवं गाडियों में यात्री सुविधाओं का क्रमिक विकास एवं उपलब्ध सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। इसी संदर्भ में वेंकट नगर एवं निगौरा रेलवे स्टेशन पर नवनिर्मित फुटओवर ब्रिज तथा शहडोल स्टेशन में कोच गाइडेंस डिस्प्ले बोर्ड की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।
इन तीनों सुविधाओं का लोकार्पण 25 जनवरी को सांसद शहडोल श्रीमती हिमाद्री सिंह के द्वारा किया गया। इस अवसर पर आयोजित सभी लोकार्पण समारोह में जनप्रतिनिधियों के अलावा अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री देवराज, वरि. मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विकास कश्यप सहित अधिकारीगण तथा कर्मचारीगण उपस्थित थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुये सांसद, श्रीमती हिमाद्री सिंह ने इस सुविधा की उपलब्धता के लिए क्षेत्रवासियों को बधाई दी। साथ ही उन्होने कहा कि फुटओवर ब्रिज की उपलब्धता से इन दोनों स्टेशनों के यात्रियों को प्लेटफार्म में सुरक्षित एवं आरामदायक आवागमन की सुविधा मिलेगी।  उन्होने कहा कि रेलवे द्वारा अधोसंरचना, यात्री सुविधा, सुरक्षा तथा संरक्षा विकास तथा स्वच्छता के कार्य व्यापक स्तर पर किया जा रहा है।
शहडोल रेलवे स्टेशन पर कोच गाइडेंस डिस्प्ले बोर्ड की महत्वपूर्ण सुविधा की उपलब्धता से यहाँ के यात्रियों को प्लेटफार्म में गाडि?ों के कोच के आने की सही स्थिति की जानकारी गाड़ी के आने के पूर्व ही मिलने लगेगी, जिससे यात्रियों को गाडियों के आरक्षित/अनारक्षित कोचों में आसानी से प्रवेश करने में सुविधा होगी। यह सुविधा यात्रियों की यात्रा को सरल, सुगम एवं सुविधाजनक बनाने में मददगार साबित होगी।
रेलवे द्वारा संरक्षा का विशेष ध्यान रखते हुए स्टेशनों में फुटओवर ब्रिज, समपार फाटकों में अंडरब्रिज की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। इसके साथ ही यात्री सुविधा भी सभी स्टेशनों में बढ़ाये जा रहे हैं 7 यह रेलवे की अच्छी पहल है।

इन लोकार्पण कार्यक्रमों के प्रारंभ में अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री देवराज द्वारा स्वागत भाषण के दौरान अतिथियों का स्वागत करते हुये इन सुविधाओं के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया। वेंकट नगर एवं निगौरा रेलवे स्टेशन के कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विकास कश्यप ने तथा शहडोल स्टेशन के कार्यक्रम का संचालन सहायक वाणिज्य प्रबंधक श्री एस भारतीयन ने किया।

Back to top button