मध्य प्रदेश

Khelo India Youth Games में बास्केटबॉल का आगाज, पुरुष-महिला वर्ग के खेले गए 8 मैच, 4 फरवरी को होगा फाइनल मुकाबला

इंदौर

इंदौर में खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत होने वाले बास्केटबॉल का रोमांच शुरू हो चुका है. मंगलवार प्रतियोगिता में पहले दिन जोश और जुनून के साथ पुरुष और महिला वर्ग के आठ मुकाबले खेले गए. इनमें से पुरूष वर्ग के चार और महिला वर्ग के भी चार मुकाबले हुए. आज एक फरवरी से एमराल्ड हाईट्स इंटरनेशल स्कूल (Emerald Heights International School) राऊ में फुटबाल (पुरुष) की प्रतिस्पर्धा की शुरुआत होगी.

पुरुष-महिला दोनों वर्गों के दो-दो मैच

दरअसल इंदौर के बास्केटबॉल कॉम्पलेक्स में मंगलवार को दो कोर्ट में मुख्य रूप से पुरूष वर्ग में पंजाब विरूद्ध कर्नाटक, चंडीगढ़ विरूद्ध उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश विरूद्ध राजस्थान तथा तमिलनाडू विरूद्ध केरल के मुकाबले हुए हैं. इसी तरह महिला वर्ग में केरल विरूद्ध कर्नाटक, छत्तीसगढ़ विरूद्ध महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश विरूद्ध पंजाब तथा तमिलनाडू विरूद्ध राजस्थान के रोमांचक मैच हुए.
4 फरवरी को खेला जाएगा फाइनल मैच

इधर आज 1 फरवरी को इंदौर के बॉस्क्टेबॉल कॉम्पलेक्स में बॉस्केटबॉल पुरूष वर्ग में चंडीगढ़ विरूद्ध केरल, राजस्थान विरूद्ध कर्नाटक, तमिलनाडू विरूद्ध उत्तरप्रदेश तथा पंजाब विरुद्ध मध्यप्रदेश के बीच मैच खेले जाएंगे. वहीं महिला वर्ग में तमिलनाडू विरूद्ध महाराष्ट्र, कर्नाटक विरूद्ध मध्यप्रदेश, राजस्थान विरूद्ध छत्तीसगढ तथा पंजाब विरुद्ध केरल के मैच होंगे. इन बास्केटबॉल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल 3 फरवरी को और फाइनल मुकाबला 4 फरवरी को खेला जाना है.

दर्शकों के लिए निशुल्क प्रवेश

बता दें कि इंदौर में बुधवार आज से एमराल्ड हाइट्स स्कूल में फुटबॉल (पुरूष) की प्रतिस्पर्धा की शुरुआत होगी, जो 10 फरवरी तक चलेगी. पहले दिन एक फरवरी को केरल विरूद्ध पंजाब का मुकाबला सुबह 10 बजे से शुरू होगा. जिसके बाद दोपहर 2:30 बजे से मध्यप्रदेश और अरुणाचल प्रदेश के बीच मैच खेला जाएगा. गौरतलब है की इंदौर में आयोजित हो रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स (Khelo India Youth Games) के सभी मैच आम दर्शकों के लिए निशुल्क रखे गए हैं. कोई भी दर्शक और खेल प्रेमी आयोजन स्थल पर पहुंच कर खेलो को निशुल्क देख सकते हैं. किसी भी तरह की प्रवेश पत्र की व्यवस्था नहीं है.

Back to top button