प्रदेशमध्य प्रदेश

ओम बिरला पहुंचे इंदौर, ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत लगाया पौधा

इंदौर
इंदौर। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला मंगलवार को शहर पहुंचे। वे आज इंदौर में 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान में शामिल होंगे। इससे पहले ओम बिरला ने उज्‍जैन जाकर भगवान महाकाल के दर्शन किए।

इंदौर पहुंचने पर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, सांसद शंकर लालवानी, महापौर पुष्‍यमित्र भार्गव आदि ने लोकसभा अध्‍यक्ष का स्‍वागत किया। रेसीडेंसी कोठी इंदौर में संभागायुक्त दीपक सिंह, पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता, कलेक्टर आशीष सिंह एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से सौजन्य भेंट की।

लोक सभा अध्यक्ष बिरला को गार्ड ऑफ ऑनर भी पेश किया गया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला बिजासन फाॅरेस्ट कैम्प में आयोजित समारोह में जाएंगे। मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर भी कार्यक्रम में शाम‍िल होंगे। बिरला और तोमर फाॅरेस्‍ट कैम्‍प में पौधे लगाएंगे।

जानकारी के अनुसार ओम बिरला दोपहर में इंदौर नगर निगम के नए अटल परिषद हॉल में पार्षदों से चर्चा करेंगे। वे और सदन के संचालन और वहां सवालों के प्रस्तुतिकरण के संबंध में मार्गदर्शन देंगे। ओम बिरला शाम को स्‍थानीय रविन्द्र नाट्य गृह में आयोजित नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम में शाम‍िल होंगे।

रेसीडेंसी कोठी पर मीडिया से बातचीत में लोकसभा अध्‍यक्ष ने इंदौर की तारीफ करते हुए कहा कि इस शहर के कार्यों से अन्‍य शहरों को प्रेरणा मिलती है। उन्‍होंने कहा‍ कि पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने जलवायु परिवर्तन को चुनौती के रूप में लिया है। हमें भी पर्यावरण संरक्षण को महत्‍व देना है। बिरला ने कहा कि इंदौर से आरंभ हुआ पौधारोपण अ‍भियान सभी को प्रेरित करेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button