मध्य प्रदेश

वैवाहिक स्थिति के बहाने PM मोदी पर बरसे दिग्गी

भोपाल 
कांग्रेस महासचिव और भोपाल संसदीय सीट के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को एक बार फिर अपने भाषण में पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। भोपाल में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि 2014 के चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कभी अपने नामांकन फॉर्म में अपनी वैवाहिक स्थिति को लेकर कोई जानकारी नहीं दी थी। दिग्विजय ने कहा कि मैं उनपर कोई आक्षेप नहीं लगा रहा हूं, लेकिन उन्हें यह बताना चाहिए कि 2014 से पहले उन्होंने अपने नामांकनों के दौरान वैवाहिक स्थिति को लेकर कोई जानकारी क्यों नहीं दी। 

गुरुवार को भोपाल में एक सभा को संबोधित करते हुए दिग्विजय ने कहा,'मैं पीएम नरेंद्र मोदी पर कोई व्यक्तिगत आरोप नहीं लगा रहा हूं, लेकिन क्या कारण है कि वह चुनाव के दौरान अपने नामांकन फॉर्म में अपनी वैवाहिक स्थिति को लेकर कोई जानकारी नहीं देते? पीएम ने 2014 के चुनाव के दौरान अपनी वैवाहिक स्थिति के बारे में नामांकन फॉर्म में उल्लेख किया था, लेकिन इससे पहले किसी चुनाव में उन्होंने इसकी जानकारी नहीं दी।' 

पीएम नरेंद्र मोदी की शैक्षिक योग्यता पर प्रश्न 
वहीं पीएम मोदी की शैक्षिक योग्यता पर सवालिया निशान लगाते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा,'पीएम अपने शैक्षिक योग्यता के बारे में भी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं देते। मुझे नहीं समझ आता कि जो डिग्री उनके पास है आखिर उसके बारे में सभी को बताने में क्या समस्या आ रही है।' बता दें कि भोपाल सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह हाल में अपने चुनाव अभियान के लिए इस क्षेत्र में हैं। 

पुलवामा हमले को लेकर की थी आलोचना 
इससे पहले बुधवार को भी दिग्विजय ने पीएम नरेंद्र मोदी पर पुलवामा हमले को लेकर निशाना साधा था। बुधवार को अपने बयान में पीएम की आलोचना करते हुए दिग्विजय ने कहा था कि पुलवामा टेरर अटैक इंटेलिजेंस एजेंसियों की नाकामी है और बीजेपी आजतक इसपर जवाब नहीं दे सकी है। दिग्विजय ने आरोप लगाते हुए यह भी कहा था कि भारतीय जनता पार्टी यह चाहती है कि लोकसभा चुनाव से पहले देश के हिंदुओं और मुस्लिमों के बीच झगड़ा हो जाए। 

Back to top button