बिज़नेस

एयर इंडिया और टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स कर्नाटक में 2,300 करोड़ रुपये का करेगी निवेश

एयर इंडिया और टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स कर्नाटक में 2,300 करोड़ रुपये का करेगी निवेश

प्योर ईवी ने 80 लाख अमेरिकी डॉलर जुटाए

ऐसवेक्टर ग्रुप के स्टेलारो ने रंगिता फैशन ब्रांड के लिए ऑफलाइन विस्तार का खाका किया तैयार

बेंगलुरु
 टाटा समूह की कंपनियां एयर इंडिया और टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स लिमिटेड (टीएएसएल) ने कर्नाटक में करीब 1,650 लोगों को रोजगार प्रदान करने वाली विभिन्न परियोजनाओं के लिए 2,300 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है।

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और बड़े एवं मझोले उद्योग मंत्री एम.बी. पाटिल यहां इस संबंध में एक समझौता ज्ञापन पर हुए हस्ताक्षर के समय उपस्थित रहे।

आधिकारिक बयान के अनुसार, एअर इंडिया एक रखरखाव मरम्मत व ओवरहाल (एमआरओ) सुविधा स्थापित करने और बेंगलुरु को दक्षिण भारत में विमानन केंद्र बनाने की योजना बना रही है।

बयान में कहा गया, ‘‘परियोजना के लिए करीब 1,300 करोड़ रुपये का निवेश होगा। इससे 1,200 लोगों का प्रत्यक्ष रोजगार सृजन सुनिश्चित होगा।''

टीएएसएल कुल 1,030 करोड़ रुपये के निवेश के साथ तीन परियोजनाएं स्थापित करने की योजना बना रही है।

प्योर ईवी ने 80 लाख अमेरिकी डॉलर जुटाए

नई दिल्ली
इलेक्ट्रिक दोपहिया कंपनी प्योर ईवी ने निवेशकों के एक समूह से 80 लाख अमेरिकी डॉलर (करीब 66 करोड़ रुपये) जुटाए हैं।

प्योर ईवी ने एक बयान में कहा कि वह वर्तमान में एक विदेशी संस्थागत निवेशक की भागीदारी के साथ 2.5 करोड़ डॉलर की राशि के अपने सीरीज ए1 वित्त पोषण राउंड के समापन के अंतिम चरण में है।

कंपनी के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रोहित वडेरा ने कहा, ‘‘हम अगले छह महीनों में अपने अखिल भारतीय बिक्री नेटवर्क को तेजी से 140 से 300 डीलर तक बढ़ाएंगे।''

कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और स्कूटर की एक श्रृंखला बेचती है। अभी तक 70,000 से अधिक इकाइयां बेच चुकी है।

 

ऐसवेक्टर ग्रुप के स्टेलारो ने रंगिता फैशन ब्रांड के लिए ऑफलाइन विस्तार का खाका किया तैयार

नई दिल्ली
ऐसवेक्टर समूह के स्टेलारो के भारतीय फैशन ब्रांड रंगिता की योजना आने वाले छह महीने में आंध्र प्रदेश तथा तेलंगाना में 10 और स्टोर खोलने की है।

स्टेलारो ब्रांड्स के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) हिमांशु चक्रवर्ती ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि 12 स्टोर खोलने के बाद इसके अलावा बड़े पैमाने पर विस्तार की योजना है।

'रंगिता' अमेजन, अजियो, फ्लिपकार्ट, मिंत्रा और टाटा क्लिक जैसे मंच पर व्यापक उपस्थिति के बाद इन स्टोर के साथ अपनी ऑफलाइन उपस्थिति बढ़ा रही है।

उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में अगले 10 स्टोर का विस्तार यह सुनिश्चित करेगा कि लॉजिस्टिक्स प्रवाह सुचारू हो। आंध्र प्रदेश में हाल ही में खोले गए पहले दो स्टोर को मिली अच्छी प्रतिक्रिया के बाद अन्य स्टोर खोलने का फैसला किया गया।

उन्होंने कहा, ‘‘…इसलिए हम अगले 10 स्टोर उसी जगह पर खोल रहे हैं ताकि हम इसे और अधिक सुचारू तरीके से कर सकें। एक बार ये सफल हो जाएं तभी हम हर जगह तेजी से विस्तार करने पर विचार करेंगे।''

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button