राजनीती

कर्नाटक सूखा राहत को लेकर फिर जाएगा सुप्रीम कोर्ट: सुरजेवाला

बेलगावी
 एआईसीसी महासचिव, कर्नाटक प्रभारी, रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को यहां कहा कि केंद्र सरकार द्वारा सूखा राहत के लिए 3,452 करोड़ रुपये जारी करने को लेकर राज्य सरकार फिर से सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी, हालांकि राज्य ने 18,172 करोड़ रुपये की मांग की थी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य में "मोदी वापस जाओ" अभियान चलाएगी, क्योंकि केंद्र 223 पशु शिविर, 713 चारा बैंक खोलने, शहरी और ग्रामीण कर्नाटक के लोगों को 180 दिनों की पेयजल आपूर्ति और 90 दिनों के लिए अनुदान देने में विफल रहा है। कर्नाटक के किसानों के लिए आजीविका कार्यक्रम।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोनों कन्नड़ लोगों और कर्नाटक के किसानों से नफरत करते हैं क्योंकि भाजपा 2023 का विधानसभा चुनाव हार गई है।

उन्होंने कहा कि दोनों ने कर्नाटक के लोगों से 14,718 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है और एक खाली बर्तन (चोम्बू) दिया है। उन्होंने कहा, ''आखिरी पैसा जारी होने तक उन्हें राज्य में नहीं आना चाहिए।''

उन्होंने मोदी और शाह की पूरी कैबिनेट बैठक और फरवरी में सूखा राहत कोष की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने वाले सभी कांग्रेस विधायकों और एमएलसी को याद किया।मतदाताओं से भाजपा को खारिज करने का अनुरोध करते हुए 7 मई को, जब राज्य के बाकी 14 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा, उन्होंने कहा कि विधायक, एमएलसी और पार्टी उम्मीदवार इस मुद्दे को लोगों की अदालत में ले जाएंगे।
उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव परिणाम बदलेंगे और कांग्रेस 25 सीटें जीतेगी, जबकि 2019 में उसने केवल एक सीट जीती थी। दूसरे चरण के चुनाव के बारे में रिपोर्टों पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए प्रतिक्रिया जबरदस्त थी।

उन्होंने जनता से मोदी, शाह, पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा, राज्य बीजेपी अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र, 28 बीजेपी और जेडीएस एमपी उम्मीदवारों से बीजेपी की प्रतिशोध की राजनीति और कर्नाटक को पैसा जारी नहीं करने के कारणों के बारे में पूछने का भी आह्वान किया।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button