विदेश

पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल का अमेरिका के टाइम्स स्क्वायर पर मनाया गया जश्न

न्यूयॉर्क
भारत में तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने से पूरी दुनिया के भारतवंशियों में जबरदस्त उत्साह है। अमेरिका के न्यूयॉर्क में टाइम्स स्क्वायर पर भारतीय समुदाय के लोगों ने तिरंगा हाथ में थामकर पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल में भारत के उत्थान और प्रगति का जश्न मनाया। इस दौरान भारतवंशियों ने टाइम्स स्क्वायर पर ‘भारत माता की जय’ और ‘मोदी-मोदी’ के नारे भी लगाए।

इस बैठक का आयोजन इंडियन माइनॉरिटीज फाउंडेशन (आईएमएफ) और द यूनिटी ऑफ फेथ फाउंडेशन, भारत (टीयूएफएफ भारत) द्वारा संयुक्त रूप से किया गया था। इसके लिए न्यूयॉर्क में एक राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई, जहां अलग अलग धर्मों के नेताओं ने मोदी सरकार 3.0 को लेकर चर्चा की। बैठक का विषय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सभी समुदायों, विशेष रूप से अल्पसंख्यकों के लिए समावेशी विकास और समान अवसर था।

बैठक में राज्यसभा सांसद और आईएमएफ के संयोजक सतनाम सिंह संधू, आईएमएफ की सह-संस्थापक प्रोफेसर हिमानी सूद और टीयूएफएफ के सह-संस्थापक अन्ना बॉर्नहोल्ट और डॉ समंदर तलवार शामिल हुए। बैठक में धर्मगुरुओं ने भारत में विभिन्न समुदायों के बीच शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की सराहना की। इसके अलावा, भारत की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था पर संतोष व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लागू की गई नीतियों की सराहना की गई।

धर्मगुरुओं ने इस बात पर प्रकाश डाला कि सभी भारतीय नागरिकों, चाहे उनका धार्मिक सम्बन्ध कुछ भी हो, को मोदी सरकार की नीतियों से लाभ हुआ है, जिसने इस अवधि में 25 करोड़ (250 मिलियन) से अधिक लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का लक्ष्य भारत में धार्मिक अल्पसंख्यकों के बीच सामाजिक समानता पैदा करना है। प्रधानमंत्री मोदी की सरकार के तहत देश में तुष्टीकरण की राजनीति की जगह समावेशी विकास को प्राथमिकता दी गई है।

राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस के बाद 47वीं स्ट्रीट से फादर डफी स्क्वायर तक रैली निकाली गई, जिसमें भारत की वैभवशाली भावना का जश्न मनाया गया। बाद में, टाइम्स स्क्वायर में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के सदस्यों, विभिन्न धर्मों के नेताओं, प्रवासी भारतीयों, दिग्गज कंपनियों, समाजसेवकों, शिक्षाविदों, अमेरिकी राजनेताओं और विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने उपस्थिति दर्ज कराई। यह कार्यक्रम प्रतिष्ठित न्यूयॉर्क शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले एक दशक में भारत के वैश्विक उदय और मोदी 3.0 के जश्न का प्रतीक था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button