उत्तरप्रदेशप्रदेश

लोकसभा में अग्निवीरों का मामला उठने के बाद से लगातार भाजपा शासित राज्यों में अग्निवीरों के लिए घोषणाएं हो रही हैं

लखनऊ
लोकसभा में अग्निवीरों का मामला उठने के बाद से लगातार भाजपा शासित राज्यों में अग्निवीरों के लिए घोषणाएं हो रही हैं। इसी क्रम में अब सीएम योगी ने एक महत्वपूर्ण घोषण करते हुए कहा है कि किसी भी देश और समाज के लिए प्रगति और समृद्धि के नए प्रतिमान स्थापित करने के लिए समय-समय पर किए जाने वाले सुधार आवश्यक हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों में कई कदम उठाए गए हैं और हमारी अर्थव्यवस्था को सम्मानजनक स्थान देने और भारत को पांचवीं सबसे बड़ी वैश्विक अर्थव्यवस्था के रूप में स्थापित करने के लिए हर क्षेत्र में सुधार किए गए हैं।

सीएम योगी ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा को समान महत्व देने की जरूरत है। ऐसे में अग्निवीरों का सम्मान भी सुनिश्चित करना होगा। सीएम योगी ने कहा कि अग्निपथ योजना के तहत 10 लाख अग्निवीर अपनी सेवाएं देने के लिए आगे बढ़ रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार अग्निवीरों की सेवा समाप्त होने के बाद उन्हें यूपी पुलिस और पीएसी में प्राथमिकता देगी।

इस संबंध में मध्य प्रदेश से भी खबर आई है कि सीएम मोहन यादन वे भी अग्निवीरों को राज्य की बहालियों में विशेष सुविधाएं देने की घोषणी की है। बता दें कि इसके पहले केंद्र सरकार ने केंद्रीय सशस्त्र बल (CAPF) और असम राइफल्स में 10 प्रतिशत पूर्व अग्निवीरों को आरक्षण देने का ऐलान किया है। 24 जुलाई को गृहराज्य मंत्री ने इस बात की जानकारी दी थी। इसके तहत पूर्व अग्निवीरों को कांस्टेबल और राइफलमैन के पद पर एज लिमिट और फिजिकल टेस्ट में छूट दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button