देश

केदारनाथ : सोनप्रयाग के पास भारी बारिश के बाद ढहा सड़क मार्ग, तीर्थ यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें

सोनप्रयाग

केदारनाथ हाइवे सोनप्रयाग के पास ध्वस्त हो गया है. दरअसल, केदारनाथ घाटी में आफत की बारिश हो रही है और इस वजह से तीर्थयात्रियों के लिए मुश्किलें पैदा हो रही हैं. सोनप्रयाग में सटल पुल के पास नदी में कटाव होने की वजह से सड़क मार्ग ढह गया है और इस वजह से यातायात बाधित हो गया है. भारी बारिश और रस्ता ढह जाने के कारण सुबह से ही तीर्थ यात्रियों को सोनप्रयाग में रोक दिया गया है. हालांकि, केदारनाथ से वापिस जाने वाले तीर्थ यात्रियों की आवाजाही जारी है.

राजमार्ग हुआ बाधित

केदारनाथ हाइवे के पास जगह-जगह मलबा और पेड़ गिरे हुए हैं. हाइवे के डोलिया देवी के पास राजमार्ग बाधित हो गया है. बारिश के कारण केदारनाथ यात्रा बुरी तरह से प्रभावित हो रही है. मौसम विभाग ने चम्बा, कांगड़ा कल्लु, मंडी, सिरमौर में भारी बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया है. इस वजह से सभी जिलों का प्रशासन भी अलर्ट पर है. गंगोत्री धाम में गंगा का जलस्तर भगीरथ शिला तक बढ़ने से शिला जलमग्न हो गई है.

टिहरी में मकान गिरने से दो लोगों की मौत

वहीं सुरक्षा वाल न होने के कारण गंगा किनारे बसा हुआ निकेतन आश्रम खतरे की जद में आ सकता है. वहीं टिहरी के तोली गांव में एक मकान पर मलबा आ जाने के कारण दो लोग दब गए. भारी बारिश होने के कारण गांव के मकान पर मलबा गिर गया. इस वजह से एसडीआरएफ जिला पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया है और दोनों के शव को बरामद किया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button