उत्तरप्रदेशप्रदेश

सुल्तानपुर सराफा कांड के आरोपी की पुलिस मुठभेड़ में मौत पर अखिलेश यादव ने दी तीखी प्रतिक्रिया

लखनऊ

सुल्तानपुर में सराफा दुकान में डकैती को अंजाम देने वाले आरोपी का बृहस्पतिवार को हुए एनकाउंटर से प्रदेश की सियासत गरमाने लगी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एनकाउंटर को फर्जी बताया है। कहा, दो दिन पहले जिसको उठाने के बाद एनकाउंटर के नाम पर हत्या की गई है, अब उसकी मेडिकल रिपोर्ट बदलवाने का दबाव बनाया जा रहा है। इसका सर्वोच्च न्यायालय तुरंत संज्ञान ले, इससे पहले कि सुबूत मिटा दिए जाएं।।

अखिलेश ने बृहस्पतिवार को जारी बयान में कहा कि यह प्रतीत होता है कि सुल्तानपुर की डकैती में शामिल लोगों से सत्ता पक्ष का गहरा संपर्क था। इसीलिए नकली एनकाउंटर से पहले ‘मुख्य आरोपी’ से संपर्क साधकर सरेंडर करा दिया गया। अन्य के पैरों पर सिर्फ दिखावटी गोली मारी गई और एक की जाति देखकर उसकी जान ले ली गई। कहा, जब मुख्य आरोपी ने सरेंडर कर दिया है तो लूट का सारा माल भी वापस होना चाहिए। सरकार को पीड़ित कारोबारी को मुआवजा भी देना चाहिए।

भाजपा राज अपराधियों का अमृतकाल
उन्होंने कहा कि नकली एनकाउंटर रक्षक को भक्षक बना देते हैं। उन्होंने भाजपा राज को अपराधियों का अमृतकाल बताते हुए कहा कि जब तक जनता का रोष चरम सीमा पर नहीं पहुंच जाता है, तब तक लूट में हिस्सेदारी का काम चलता रहता है। जब लगता है कि जनता घेर लेगी तो नकली एनकाउंटर का का दिखावा होता है। जनता सब समझती है कि कैसे कुछ लोगों को बचाया जाता है और कुछ को फंसाया जाता है।

कुछ लोगों को सिर्फ जाति ही दिखती है : योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा अध्यक्ष के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि कुछ लोगों को सिर्फ जाति ही दिखती है। राजनीतिक संकीर्णता में फंसे लोग जाति, मजहब के आधार पर समाज को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। जाति के नाम पर दंगा करवाने वाले अखिलेश यादव अहंकार में बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं। माफिया ने राजू पाल की हत्या कर दी थी, तब कुर्सी की चिंता में कुछ नहीं बोले थे।

सजा देना अदालत का काम : शिवपाल
सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने भी एनकाउंटर को फर्जी बताया है। उन्होंने कहा कि पुलिस को सरकार के इशारे पर पार्टी बनने की जरूरत नहीं है। कोई भी सरकार स्थायी नहीं होती है। किसी को सजा देने का अधिकार सिर्फ अदालत के पास है। सरकार को जवाब देना चाहिए। एनकाउंटर की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

गुंडागर्दी सपा के डीएनए में : पाठक
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि जब सपा सत्ता में थी, तब अपराधियों ने सरकार की मदद से जनता को लूटा था। बहू-बेटियों की अस्मत लूटी जाती थी। गुंडागर्दी और अराजकता को बढ़ावा देना सपा के डीएनए में है। भाजपा सरकार हर हाल में अपराधियों का सफाया करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button