राजनीती

कांग्रेस में आते ही विनेश और बजरंग हुए हमलावर, किया बीजेपी पर प्रहार

नई दिल्ली

कांग्रेस में शामिल होने के बाद विनेश फोगाट ने कहा, 'मैं उम्मीद करती हूं कि आपकी उम्मीदों पर खरा उतरूं. कांग्रेस का बहुत-बहुत धन्यवाद. बुरे वक्त में पता लगता है कि अपना कौन है.' उन्होंने कहा, 'मैं आज बहुत प्राउड फील कर रही हूं कि एक ऐसी पार्टी में हूं जो महिलाओं के लिए सड़क से संसद तक लड़ने को तैयार है.'

उन्होंने कहा, 'जब हमें सड़कों पर घसीटा जा रहा था तब बीजेपी को छोड़कर सभी पार्टियों ने हमारा साथ दिया था. आज से मैं एक नई पारी की शुरुआत कर रही हूं.' विनेश ने कहा कि जो लड़ाई थी वो जारी है, हम वो लड़ाई भी जीतेंगे. हम डरेंगे नहीं और पीछे नहीं हटेंगे.

'दिल से खेला, दिल से आपके साथ खड़े रहेंगे'

कांग्रेस का हाथ थामने के बाद विनेश ने कहा, 'मैं हर उस महिला के साथ खड़ी हूं जो खुद को असहाय पाती है. मैं चाहती तो कुश्ती जंतर-मंतर पर छोड़ सकती थी. बीजेपी आईटी सेल ने झूठ फैलाया कि हमारा करियर खत्म हो गया है. हम नेशनल नहीं खेलना चाहते. मैंने नेशनल खेला, ओलंपिक खेला. भगवान की कुछ अलग ही योजना थी.'

उन्होंने कहा, 'बजरंग को डोपिंग के आरोप में चार साल के लिए बैन कर दिया गया क्योंकि वो हमारे साथ खड़े हुए. हमारी लड़ाई अदालत में जारी रहेगी.' विनेश ने कहा, 'दिल से खेला, दिल से आपके साथ खड़े रहेंगे.'

बजरंग पूनिया ने बीजेपी पर साधा निशाना

विनेश के साथ कांग्रेस में शामिल हुए बजरंग पूनिया ने कहा, 'बीजेपी आईटी सेल का कहना है कि हमारा एकमात्र उद्देश्य राजनीति करना है. हमने बीजेपी, उनकी महिला सांसदों को आमंत्रित किया था लेकिन वे बेटियों के साथ खड़े नहीं हुए. लेकिन कांग्रेस हमारे साथ खड़ी रही. बीजेपी बेटियों के साथ हुए अन्याय के साथ थी, बाकी पार्टियां हमारे साथ थीं.' उन्होंने कहा कि जब विनेश फाइनल में पहुंची तो पूरा देश खुश था. लेकिन जब विनेश बाहर हुई तो पूरा देश दुखी था और आईटी सेल के लोग जश्न मना रहे थे.

लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है- विनेश फोगाट

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद विनेश ने कहा कि जो लड़ाई थी, वह जा रही है खत्म नहीं हुई है कोर्ट में हमारा केस चल रहा है, वह लड़ाई भी हम जीतेंगे, जिंदगी की जंग भी हम जीतेंगे। खेल में जैसे हमने कभी हार नहीं मानी है, हम इस नए प्लेटफार्म पर जो आ रहे हैं, देश की सेवा का भाव सिर्फ बोलने तक सीमित नहीं रहेगा। हमने दिल से खेल खेला है और दिल से हम देश की सेवा करेंगे, मेहनत करेंगे, अपने लोगों के बीच में रहेंगे। जितना हमारे हाथ में होगा हम उतना करने की कोशिश करेंगे।

हर महिला के साथ खड़ी रहूंगी- विनेश फोगाट

उन्होंने कहा कि मैं अपनी बहनों को बताना चाहती हूं कि आपकी बहन आपके साथ में किसी भी मुसीबत आपकी बहन आपके साथ में किसी भी पल खड़ी है। आप यह मत समझना कि आप अकेली हैं, अगर आपके साथ कोई खड़ा नहीं होगा तो मैं आपके साथ जरूर खड़ी रहूंगी, कांग्रेस पार्टी आपके साथ खड़ी रहेगी।

मुश्किल घड़ी में खड़े रहने के लिए कांग्रेस का धन्यवाद- बजरंग पुनिया

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद बजरंग पुनिया ने कहा कि हम कांग्रेस के सभी नेताओं का धन्यवाद करेंगे, जो हमारे साथ मुश्किल घड़ी में खड़े रहें। भाजपा आईटी सेल ने कहा कि इनका मकसद राजनीति करना था, हमने तो उन्हें(भाजपा) पत्र भेजा था, भाजपा की सभी महिला सांसद के घर पर पत्र भेजा था तब भी वे महिला खिलाड़ियों के साथ खड़ी नहीं हुई। कांग्रेस बिना बताएं वहां आई और साथ दिया। जैसे हमने कुश्ती में जी तोड़ मेहनत की है ठीक वैसे ही हम पार्टी में रहकर मेहनत करेंगे और पार्टी को आगे बढ़ाएंगे। हम मज़बूती से लड़ेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button