देश

राजस्थान-उदयपुर में चाकूबाजी में मृत छात्र के परिजनों से मिलीं डिप्टी सीएम दीया, ढांढस बंधाकर आठ लाख रुपये दिए

उदयपुर.

प्रदेश की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी दो दिवसीय दौरे पर उदयपुर पहुंची है। शुक्रवार सुबह वे चाकूबाजी की घटना में जान गंवाने वाले छात्र देवराज मोची के घर पहुंचीं। उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने खेरादीवाड़ा स्थित देवराज के घर पर पहुंचकर उसकी तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। साथ ही छात्र के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी।

इस दौरान उन्होंने मृतक छात्र के परिजनों से कहा कि राज्य सरकार पूरी तरह से आपके साथ खड़ी है। उन्होंने परिजनों को आश्वासन दिया कि दोषियों के विरुद्ध नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने छात्र के परिजनों को राज्य सरकार की ओर से 8 लाख रुपये की तात्कालिक सहायता राशि सौंपी। उन्होंने जिला कलेक्टर को भी निर्देश दिए कि परिवार को सरकार की ओर से हरसंभव राहत और सहायता प्रदान की जाए।

चाकूबाजी में गई थी छात्र की जान
गत 16 अगस्त को भी उदयपुर में एक राजकीय स्कूल के बाहर इसी तरह चाकूबाजी की घटना हुई थी। इस बहुचर्चित मामले में छात्र देवराज की मौत हो गई थी। चाकूबाजी की इस वारदात के बाद उदयपुर शहर में इस हत्याकांड के बाद तनाव की स्थिति बनी रही थी। शहर में एक-दो दिन नेटबंदी की गई थी और पुलिस पूरी तरह अलर्ट पर रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button