छत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़-बालोद के खरखरा जलाशय में मिला अज्ञात शव, शिनाख्त-जांच में जुटी पुलिस

बालोद.

लोहारा थाना क्षेत्र अंतर्गत खरखरा जलाशय में अज्ञात शव मिलने से सनसनी फैल गई। जलाशय से होने वाले ओवरफ्लो के कुछ दूरी पर व्यक्ति की लाश मिली है। थाना प्रभारी लक्ष्मी जायसवाल ने बताया कि प्रथम दृष्टिया सेफ्टी वॉल से गिरने से मौत का अंदाजा लगा रहे हैं। अज्ञात शव मिलने के बाद मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी गई है। फिलहाल व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है।

पुलिस द्वारा व्यक्ति की उम्र लगभग 40 से 45 वर्ष आंकी जा रही है। घटना कब की है यह भी कुछ नहीं कह सकते कुछ लोगों ने इस लाश को देखा और पुलिस को सूचना दी। थाना प्रभारी लक्ष्मी जयसवाल ने बताया कि खरखरा जलाशय में जो सुरक्षा दीवार बनी हुआ है। वह काफी ऊंची है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि वहां से गिरने के बाद जो ढलान क्षेत्र में पानी एकत्र होता है उसमें डूबने से उसकी मौत हुई है। पानी एकत्र होने के बाद जो जिला एरिया बचाता है वहां पर व्यक्ति की लाश मिली है।

कल होगा पोस्टमार्टम
थाना प्रभारी ने बताया कि शव को लाने के बाद समय काफी हो चुका था, इसलिए कल उसका पोस्टमार्टम किया जाएगा। फिलहाल शव का पंचनामा किया गया है और उसकी तस्वीर लेकर उसके परिजनों की तलाश की जा रही है। अभी तक लाश का शिनाख्त नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि जो सुरक्षा घेरा जहां से पानी का ओवरफ्लो गिरता है, उसकी ऊंचाई लगभग 40 से 45 फिट है और वहां से गिरने के बाद एक गहरा गड्ढा भी हो जाता हैय़ जहां पर पानी एकत्र होता है तो उसी जगह के करीब व्यक्ति की लाश मिली है।

सभी एंगल से होगी जांच
खरखरा जलाशय जंगली क्षेत्र से गिरा हुआ है और यहां पर असामाजिक तत्वों का डेरा लगा रहता है, इसलिए पुलिस द्वारा दुर्घटना के साथ-साथ हत्या के एंगल से भी जांच की जा रही है। सबसे पहले युवक की सेनाप्त करना पुलिस की प्राथमिकता है। अक्सर ओवरफ्लो वाले एरिया में लोग जान जोखिम में लेकर उत्सुकता बस चले जाते हैं और कई बार हादसे का शिकार भी हो जाते हैं पर पुलिस इस घटना के बाद से सभी पहलुओं पर ध्यान देकर जांच पड़ताल करेगी। थाना प्रभारी लक्ष्मी जयसवाल ने बताया कि जांच के बाद ही सारा खुलासा हो पाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button