प्रदेशमध्य प्रदेश

इंडिया-बांग्लादेश T-20 मैच 6 अक्टूबर को ग्वालियर में, 20 सितंबर से ओपन टिकट, 5452 रुपए तक कीमत

 ग्वालियर

 ग्वालियर में 6 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 इंटरनेशनल मैच होने जा रहा है। इसके लिए टिकटों की बिक्री शुरू हो गई है। टिकटों की बिक्री 17 सितंबर को सुबह 11 बजे से शुरू हो गई है। टिकट बिक्री के पहले दो दिन दिव्यांगों और छात्रों के लिए आरक्षित किए गए हैं। पहले दिन यानी 17 सितंबर को भारत-बांग्लादेश के लिए 800 छात्रों ने अपनी टिकटें कन्फर्म करवाई हैं। जबकि 100 दिव्यांगों ने भी टिकट बुक कराए हैं। बता दें कि दिव्यांगों के लिए सिर्फ 100 सीटें थीं, जो अब फुल हो चुकी हैं।

हालांकि स्टूडेंट की सीट का कोटा 1500 है, लेकिन अभी तक सिर्फ 800 छात्रों ने ही टिकट बुक कराए हैं। इस तरह अभी 700 टिकट बचे हैं। टिकट बुक कराने के लिए सिर्फ एक दिन बचा है। दो दिन आरक्षित टिकटों के बाद ओपन टिकटों की बिक्री शुरू होगी। ग्वालियर में होने वाले मैच को लेकर जीडीसीए ने कमर कस ली है, ताकि मैच को सुचारू रूप से कराया जा सके।
छात्रों के लिए टिकट की क्या है कीमत?

ग्वालियर के पुरानी छावनी क्षेत्र स्थित शंकरपुर में नवनिर्मित श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्टेडियम में 6 अक्टूबर को भारत-बांग्लादेश मैच खेला जाएगा। पहले चरण में दिव्यांगों और छात्रों के लिए मोबाइल एप्लीकेशन (Insider.in) पर दिए गए लिंक के जरिए टिकट बुकिंग की गई है। जानकारी के लिए बता दें कि छात्रों के लिए स्टेडियम में ईस्ट गैलरी का टिकट 929 रुपए रखा गया है। जबकि दिव्यांगों के लिए नॉर्थ-ईस्ट गैलरी में सिर्फ 300 रुपए का शुल्क रखा गया है ताकि वे भी मैच का आनंद ले सकें।
16 सितंबर को दी गई थी जानकारी

GDCA की ओर से टिकट बिक्री के संबंध में 16 सितंबर को ही सोशल मीडिया पर जानकारी दे दी गई थी। जिसमें बताया गया था कि क्रिकेट मैच के लिए छात्रों और ऑनलाइन माध्यम से बुक किए गए टिकट कूरियर सेवा के जरिए उनके घरों तक पहुंचाए जाएंगे।
MPCA के सीईओ ने क्या बताया?

MPCA के सीईओ रोहित पंडित ने भारत-बांग्लादेश मैच के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मैच देखने के लिए छात्रों के लिए 1500 सीटें उपलब्ध हैं, जबकि स्टेडियम में दिव्यांगों के लिए 100 सीटें उपलब्ध हैं, जिनमें से दिव्यांगों के लिए सभी 100 सीटें बुक हो चुकी हैं। छात्रों के लिए 700 और सीटें बुक होनी बाकी हैं।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि ग्वालियर में लोग मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं। उम्मीद है कि दोनों देशों के बीच मैच देखने के लिए भारी भीड़ आएगी और स्टेडियम खचाखच भरा होगा।

सीईओ रोहित पंडित ने आगे बताया कि स्टेडियम में मैच देखने के लिए छात्र सिर्फ एक ही टिकट बुक कर सकते हैं। मैच टिकट बुक करने के लिए छात्रों को अपना स्कूल, कॉलेज का आईडी कार्ड, साल 2024-25 का परीक्षा परिणाम पत्र, रिपोर्ट कार्ड अपलोड करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button