उत्तरप्रदेशप्रदेश

सिंचाई आदि कार्यों के लिए एग्रीकल्चर फीडर पर निर्धारित 10 घंटे विद्युत आपूर्ति के निर्देश

लखनऊ

यूपी पॉवर कॉरपोरेशन अध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार गोयल ने सिंचाई आदि कार्यों के लिए एग्रीकल्चर फीडर पर निर्धारित 10 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। बुधवार को डिस्काम की समीक्षा बैठक में उन्होंने निर्देशित किया कि यदि किसी कारण से कृषि फीडरों पर विद्युत आपूर्ति प्रभावित होती है तो जितनी देर विद्युत बाधित रहती है, उतनी आपूर्ति पूरी की जाए।

उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में विद्युत लाइनों, उपकरणों तथा ट्रांसफार्मरों के क्षतिग्रस्त होने की संभावना अन्य मौसम की तुलना में ज्यादा रहती है। ऐसी स्थिति में विद्युत आपूर्ति बाधित न हो इसके लिए आवश्यक सावधानियों बरतें। डा. गोयल ने कहा कि सितंबर तक हमें ज्यादा सावधानी बरतनी है। उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रों में शिड्यूल के अनुरूप आपूर्ति सुनिश्चित हो। विद्युत आपूर्ति संबंधी समस्याओं के तत्काल निराकरण के लिए विद्युत वितरण निगम मुख्यालय एवं जनपद स्तर पर स्थापित संबंधित नियंत्रण कक्ष के माध्यम से प्रभावी अनुश्रवण करें।

अध्यक्ष ने विद्युत चोरी को रोकने के लिए निरंतर अभियान चलाने के निर्देश दिए। उपभोक्ताओं को समय से बिल उपलब्ध कराया जाए। बिलिंग में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी न हो। उपभोक्ताओं को सही रीडिंग का बिल समय से उपलब्ध कराने के लिए मीटर रीडिंग सही ढंग से हो और उपभोक्ताओं को समय से मिले यह सुनिश्चित होना चाहिए।

प्रबंध निदेशक पंकज कुमार ने कहा कि भारी वर्षा एवं बाढ़ के कारण बरेली, पीलीभीत एवं लखीमपुर जिलों के कुछ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति प्रभावित है। इसे सामान्य रखने के लिये पावर कारपोरेशन प्रयासरत है। कई सबस्टेशनों में पानी आ गया है। इन जिलों के हालात पर वीडियो कांफ्रेन्सिंग के माध्यम से अधिकारियों से विद्युत आपूर्ति की जानकारी प्राप्त की गयी और हालात को सामान्य रखने हेतु युद्धस्तर पर प्रयास के निर्देश दिये गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button